महोव और सुरई रेंज की सयुंक्त सीमा में मृत मिले बाघ का शब आठ से दस दिन पुराना, गस्ती दल पर गिरी गाज, बरेली की टीम करेगी जांच।

0
1002
20200521 224926
सांकेतिक चित्र ओल्ड

पीलीभीत:-उत्तराखंड की सुरई और पीलीभीत टाइगर रिजर्व की महोफ रेंज की संयुक्त सीमा पर पड़ा मृत पड़ा मिला बाघ का शव आठ से दस दिन पुराना है।गस्ती में लापरवाही को मानते हुए गश्ती दल में एक फॉरेस्टर समेत दो वन कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही सीसीएफ बरेली ललित वर्मा ने मामले में बरेली के दो अफसरों की जांच टीम गठित कर दी है। वहीं बाघ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर स्थानीय वन अफसरों की नजरें टिकीं हुईं हैं। हालांकि प्रथम दृष्टया बाघ की मौत मामले में विभागीय अधिकारी वन्यजीव के आपसी संघर्ष की आशंका जता दी है।


उत्तराखंड से सटे बॉर्डर के करीब महोफ रेंज में बाघ का शव बुधवार को मिला था। सूचना पर बुधवार रात में ही सीसीएफ बरेली ललित वर्मा पीलीभीत पहुंच गए।आठ से दस दिन बाद दिखाई पड़े बाघ के शव के मामले में गश्त पर सवाल उठे हैं।जिसके चलते गस्ती दल निलंबित कर दिया गया है।
बरेली के डीएफओ भरत लाल और कंजरवेटर जावेद अख्तर को जांच कमेटी में नामित करते हुए जांच रिपोर्ट तीन दिन में मांगी है।डीडी नवीन खंडेलवाल के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।साथ ही जांच हो रही है।