पूर्बमंत्री रहे पांच बार के MLA पर सपा ने जताया भरोसा, पीलीभीत लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार।

0
156

PlayUnmute

Loaded: 1.03%Fullscreen

पीलीभीत। लोकसभा चुनाव 2024 में हाईप्रोफाइल बन चुकी पीलीभीत- बहेड़ी लोकसभा सीट पर सबकी निगाहेँ जमी हुई है अव वसपा के वाद सपा ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी ने नवावगंज से पांच वार के बिधायक पूर्ब मंत्री भगवत सरन गंगवार पर दांव खेला है। भाजपा की ओर से अभी इस सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है।

इस लोकसभा सीट पर दस दिन पहले बहुजन समाज पार्टी ने अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। इसके बाद भाजपा और सपा के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर इंतजार चल रहा था। इस सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू भी हो चुकी है। दिन भर के इंतजार के बाद बुधवार देर शाम समाजवादी पार्टी की ओर से जारी की गई छह लोकसभा सीटों की सूची के साथ ही पीलीभीत से भी प्रत्याशी का नाम घोषित कर अपने पत्ते खोल दिए।

पार्टी ने पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार पर भरोसा जताते हुए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कई दिनों से उनके नाम की चर्चा हो रही थी। मंगलवार को ही पीलीभीत जिला कार्यकारिणी को लखनऊ बुलाकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया था।अब भगवत सरन गंगवार के चुनावी मैदान में आने पर कहीं न कहीं लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक समीकरण भी बदलने के आसार हैं। भगवत सरन गंगवार पहले दो बार भाजपा से तथा तीन वार समाजवादी पार्टी से बिधायक बने थे 2012 मे बनी सपा सरकार मे उन्हें राज्य मंत्री बनाया गया था। वह बरेली के जिला अध्यक्ष बनाये गए थे इसके अलावा दो वार वरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था जिसमे वह हार गए थे।