फेसबुक इंस्टाग्राम और यूट्यूब बना देंगे मालामाल! बस आज ही से शुरू कर दें ये काम।

0
238

हर दूसरा व्यक्ति इंस्टाग्राम, यूटूब और फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म्स के जरिए घर बैठे मोटी कमाई कर रहा है. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कैसे इन प्लेटफॉर्म्स के जरिए आप भी मोटे पैसे कमा सकते हैं हम आपको इस बात की जानकारी देते हैं। आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि आखिर किस तरह से घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाएं? तो टेंशन लेने की जरूरत नही, आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए पैसा कमा सकते हैं. आजकल हर दूसरा व्यक्ति Facebook, Instagram और Youtube जैसे प्लेटफॉर्म्स पर वीडियो और रील्स बनाकर मोटे पैसे कमा रहे हैं।

एक बात जो यहां ध्यान देने वाली है वह यह है कि ऐसा जरूरी नहीं है कि आपने वीडियो या फिर रील शेयर की तो व्यू आने लगेंगे. सोशल मीडिया के जरिए पैसे कमाने में समय और मेहनत दोनों लगती है. वीडियो पोस्ट करने के बाद रातों रात किसी को भी सफलता नहीं मिलती, सफलता पाने के लिए आपको अपने फॉलोअर्स की संख्या को बढ़ाना होगा और ये काम रातोंरात नहीं होता।
मजबूत सब्सक्राइबर बेस के लिए क्या करें?
अकाउंट पर सब्सक्राइबर्स बेस और वीडियो-रील्स पर व्यूज को बढ़ाने के लिए आप लोगों को कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना होगा. पहला बात, ऐसा वीडियो कंटेंट तैयार करें जो लोगों के काम का हो, इसका मतलब कि लोगों की जरूरत को समझते हुए कंटेंट तैयार करें.
दूसरी बात, भूल से भी ऐसी गलती न करें कि आज आपने अकाउंट पर एक वीडियो या रील्स पोस्ट कर दी और फिर आपने 15-20 दिनों तक कुछ भी पोस्ट नहीं किया. अगर आप चाहते हैं कि आपके सब्सक्राइबर्स आपके साथ जुड़े रहें तो नियमित रूप से वीडियो बनाएं और पोस्ट करते रहें.