पेट्रोल पंपों पर चोरी को इस तरह बंद कराएगी योगी सरकार, डीजीपी ने बनाया प्लान।

IMG 20170512 110247
New Delhi : लखनऊ के कई पेट्रोल पंपों में इलेक्ट्रानिक चिप लगाकर घटतौली किए जाने का भंडाभोड़ होने के बाद डीजीपी सुलखान सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

डीजीपी ने इस तरह के मामलों पर नकेल कसने के लिए आइजी स्तर के अधिकारी देखरेख में विशेष जांच दल (एसआइटी) गठित करने का निर्देश दिया है।
एसटीएफ ने गुरुवार-शुक्रवार की देर रात में लखनऊ पेट्रोल पंप पर हो रही चिप और रिमोट कंट्रोल से पेट्रोल की चोरी का बड़ा खुलासा किया था।
IMG 20170512 110359
साथ ही सात पेट्रोल पंप को इस मामले में सील भी किया है। अब तक इस मामले में पुलिस ने चार पेट्रोल पंप मालिकों व नौ पंप प्रबंधकों सहित 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।इस पेट्रोल चोरी कांड के खुलासे के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्पष्ट कर दिया कि राज्य सरकार ऐसी गड़बडिय़ां बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
IMG 20170512 110326
कैबिनेट मंत्री के इस बयान के बाद यूपी पुलिस पर दवाब और भी बढ़ गया। शुक्रवार देर रात डीजीपी सुलखान सिंह ने जिलाधिकारियों का कहा है कि इस धंधे से बेपरवाह रहने वाले बांट-माप विभाग के अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जांए। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में बांट-माप विभाग का दल बनाकर पेट्रोल पंपों की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जाए। साथ ही इसमें एसआइटी की मदद भी ली जाए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस दौरान एसआइटी में एसटीएफ के अधिकारी शामिल रहेंगे।