हाथ में तलवार लेकर शादी करने पहुंची इंजीनियर लड़की

0
2141

20171121 104805

इंदौर।ओंकारेश्वर की सड़कों पर रविवार शाम एक रोचक नजारा दिखाई दिया। यहां गहनों से लदी एक दुल्हन की बरात निकली। सिर पर साफा सजाकर और हाथ में तलवार लेकर घोड़े पर सवार यह लड़की किसी रानी की तरह लग रही थी और बरात में शामिल परिजन डीजे पर झूम रहे थे। एमटेक पास प्रियंका पिता शिवजी पाटीदार की बरात जहां से भी गुजरी लोग बस देखते ही रह गए। लोगों ने इस रोचक पल को अपने मोबाइल में कैद भी किया।

– पिता शिवजी पाटीदार ने बताया कि प्रियंका ने एमटेक तक की पढ़ाई की है। रविवार को उसका विवाह रतलाम निवासी धनराज पिता कैलाश चौधरी के साथ हुआ। हमारे समाज में बेटी का बाना निकालने की परंपरा है। मैं ये चाहता था कि बेटी की शादी इसी परंपरा के साथ करूं। लड़के वालों को भी इस बात से कोई एेतराज नहीं था। इसके बाद हमने बेटी के बरात की तैयारी शुरू कर दी।

– ओंकारेश्वर में संभवत: पहली बार किसी लड़की का बाना निकला है। जब हमने बैंड बाजे और घोड़ी वालों को प्रियंका के बाने की बात बताई तो वे भी काफी खुश हुए। हमने प्रियंका को साफे के साथ हाथ में तलवार भी दी। लोगों का कहना था कि वह किसी रानी से कम नहीं लग रही थी।
– बरात जब आदिवासी धर्मशाला पहुंची तो लड़के वालों ने उत्साह के साथ हमारा स्वागत किया। इतना ही नहीं उनके कई रिलेटिव बरात में शामिल होकर जमकर नाचे।