सब्जी बेचने वाली रईसा अंसारी ने फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर निगम के कर्मचारियों की बोलती की बंद, देखें वीडियो।

0
630
20200723 173933

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में ठेला चालकों पर करवाई करने पहुंची नगर निगम की टीम पर एक सब्जी बेचनी वाली महिला ने फर्राटेदार इग्लिश बोलकर उनको चुप करा दिया। इतना ही नहीं महिला ने कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कलेक्टर और नियमायुक्त को चुनौती देते हुए कहा कि अगर इस तरह से कार्रवाई की जाएगी तो गरीब आदमी क्या करेगा। महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 
फर्राटेदार इंग्लिश बोलने वाली यह सब्जी विक्रेता महिला का नाम रईसा अंसारी है। रईसा भौतिक विज्ञान में पीएचडी स्कॉलर है लेकिन किसी कारण वस उसे कहीं नौकरी नहीं मिल रही है।रईसा सड़क पर खड़े होकर अपनी दिक्कत बताती रही। रईसा ने जिस तरह ने निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों के सामने इंग्लिश में अपनी पीड़ा वयक्त की उसे सुनकर न केवल वहां मौजूद लोग बल्कि निगम के अधिकारी भी हैरान रह गए। रईसा जिस तरह इंग्लिश में बोल रही थी उसमें से कई बातें तो वहां खड़े लोगों को समझ तक नहीं आईं।

रईसा ने बताया कि उसने डाक्ट्रेट किया है लेकिन मजबूरी में सब्जियां बेच रही है और अब निगम का अमला उससे कमाई का ये जरिया भी छीनना चाहता है, ऐसे में आखिर वो क्या करे। कैसे अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करें।
रईसा ने आगे बताया कि इंदौर के मालवा मिल इलाके में फल और सब्जी बेच रही हूं। हमारे परिवार में 23-27 सदस्य हैं। अगर नगर निगम हमारा काम धंधा बंद करा देंगे तो हम अपने परिवार को कैसे खिलाएंगे। इस बाएं और दाएं सिस्टम की वजह से हम अपने परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रहे हैं।