चौथा चरण:पीलीभीत में 67.16 फीसदी मतदान, वरखेड़ा विधानसभा में सर्वाधिक 71 फीसदी हुआ मतदान।

0
574

पीलीभीत:उत्तर प्रदेश में कराए जा रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ पीलीभीत की 127 शहर विधानसभा, 128 वरखेड़ा विधानसभा के अलावा पूरनपुर व बीसलपुर विधानसभा में वोट डाले गए।

जिला पीलीभीत में 67.16 फीसदी मतदान हुआ सबसे अधिक मतदान वरखेड़ा विधानसभा में हुआ जो 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से अधिक है।

विधानसभा क्षेत्र की नगर पंचायत न्यूरिया में 16 बूथों पर 65.94 फीसदी मतदान हुआ सबसे अधिक 83.6 फीसदी मतदान भीतर गांव की बूथ संख्या 205 पर हुआ जबकि मोहल्ला तिगड़ी के बूथ संख्या 208 पर 76.5 फीसदी मतदान हुआ न्यूरिया में नगर में सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्सुकता देखी गई।

मतदान में युवा मतदाताओं के अलावा महिलाओ ने बढ़चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया मतदान में बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी हिस्सा लिया तो दर्जनों मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में गायब होने के कारण मतदान न कर पाने के कारण मायूस होकर लौटना पड़ा।

एक मतदाता जब अपनी पर्ची व आईडी के साथ मतदान करने पहुचा तो उसे मृत बताकर वापस कर दिया तो कुछ ऐसे मतदाता भी मिले जिन्हें मतदाता पर्ची तो मिली मगर मतदान कर्मियों के पास की मतदाता सूची में नाम नहीं था।