Facebook पर सास को बना दिया कॉल गर्ल, दामाद की करतूत का यूं हुआ खुलासा

0
1185

गाजियाबाद: देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में दामाद द्वारा रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक महिला के दामाद ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लड़की के नाम से फर्जी प्रोफाइल बना 45 वर्षीय बुजुर्ग सास का मोबाइल नंबर डाल दिया गया। प्रोफाइल द्वारा की गई एक पोस्ट में महिला के फोटो में कालगर्ल लिख कर कॉन्टैक्ट नंबर बता यह हरकत की गई।

बीते दस दिन से बुजुर्ग सास अनचाही कॉल्स से परेशान है। उन्हें हर दिन 5-6 काल आ रही हैं। एक कॉलर को महिला के बेटे ने सख्ती से पूछा तो उसने फर्जी प्रोफाइल की जानकारी दी। मंगलवार को पीड़िता अपनी बेटी के साथ सिहानीगेट थाने पहुंची और अपनी शिकायत बताई।

आरोप है कि थाने में बैठे एसआइ ने उनकी तहरीर लेने के बजाए उन्हें साइबर सेल भेज दिया। हालांकि एसओ सिहानीगेट ने इसकी जानकारी होने पर एसआइ को फटकार लगाई।

पति ने परेशान करने को की करतूत

पुलिस पूछताछ में महिला की 28 वर्षीय बेटी ने बताया कि उसकी शादी एक साल पूर्व मोदीनगर के एक युवक से हुई थी। छह माह बाद ही दोनों में झगड़ा हो गया और वह मां और भाई के पास आकर रहने लगी।

बेटी ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने किसी पर आरोप नहीं लगाया है, लेकिन उन्हे शक है कि उनके पति ने ही यह करतूत की है।

शादी के छह माह बाद ही वह पैसों की मांग करने लगा। पैसे नहीं देने पर उनसे मारपीट करता था। महिला का कहना है कि फर्जी प्रोफाइल द्वारा डाली गई पोस्ट में उनका घर का नाम भी लिखा है, जोकि बाकी लोग और रिश्तेदारों आदि को नहीं पता है। यह नाम सिर्फ उनके पति को ही पता था।

हालांकि कुछ दिनों बाद प्रोफाइल डीएक्टिवेट कर दी गई। साइबर सेल प्रभारी दिनेश यादव का कहना है कि प्रोफाइल का लिंक पीड़िता द्वारा दिया गया है। इसी के आधार पर आइपी एड्रेस और लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की जाएगी। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।