अब कश्मीर मुद्दे पर यशवंत ने सरकार को घेरा, कहा- हमने भावनात्मक रुप से घाटी के लोगों को खो दिया

0
618

देश की अर्थव्यवस्था की बदहाली पर वित्त मंत्री जेटली को घेरने के बाद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने अब कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।
एक इंटरव्यू में भाजपा के वरिष्ठ नेता सिन्हा ने कहा, ‘मैं जम्मू कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों के अलगाव को देख रहा हूं। यह ऐसी चीज है जो मुझे बहुत कचोटती है। हमने उन लोगों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है।
आपको यह समझने के लिए घाटी का दौरा करना पड़ेगा कि उनका हम पर भरोसा नहीं रहा।’ सिन्हा एक सिविल सोसाइटी संगठन कंसर्न्ड सिटिजंस ग्रुप (सीसीजी) का नेतृत्व कर रहे हैं।
yashwant sinha
जिसने हाल के समय में कई बार घाटी का दौरा किया है और विभिन्न पक्षों से संवाद किया है ताकि दशकों पुराने कश्मीर मुद्दे का स्थायी समाधान तलाशा जा सके।

सिन्हा ने दावा किया कि उन्होंने 10 महीने पहले कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त मांगा था। लेकिन उन्हें दुख है कि मिलने का समय नहीं मिल सका। सिन्हा ने कहा, ‘मैं दुखी हूं।

मैं जब से सार्वजनिक जीवन में आया हूं राजीव गांधी से लेकर भारत के किसी प्रधानमंत्री ने मुझे मिलने का वक्त देने से मना नहीं किया। मेरे यह अपने प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया।’