दिल्‍ली विधानसभा में आप ने दिखाया EVM से छेड़छाड़ का डेमो

6a83fcd01391b8d527e0be9b6c09386f
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। सत्र की शुरुआत ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे से हुई। सदन में पहले अलका लांबा ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि अगर ईवीएम पर शक है तो क्या उसकी जांच नहीं होनी चाहिए। नई ईवीएम होते हुए भी एमसीडी चुनाव पुरानी मशीन से हुए। जिसके बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिया। हालांकि वो असली ईवीएम की बजाय उसके जैसी दिखने वाली एस दूसरी मशीन लेकर आए थे।

इससे पहले सदन में कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा काम रोको प्रस्ताव पर अड़ गई जिसे स्पीकर रामनिवास गोयल ने नामंजूर कर दिया। स्पीकर ने कहा- सदन नियम के अनुसार चलेगा, इसी बीच अलका लांबा भी सदन में बोलने के लिए खड़ी हो गईं। हंगामे के दोखते हुए दिल्ली विधानसभा से मार्शलों ने विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता को जबरदस्ती सदन से बाहर निकाल दिया।
इसके बाद भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो शुरू किया जिसे देखने कई दलों के नेता सदन में मौजूद थे। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं। यह EVM की तरह है। यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन का बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं। उन्होंने अलग-अलग दलों को वोट देते हुए यह बताया कि किस तरह मशीन से छेड़छाड़ हो सकती है।
अरविंद केजरीवाल ने का ट्वीट
इससे पूर्व अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि सदन में सौरभ भारद्वाज बड़े षड्यंत्र का खुलासा करेंगे।अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा भी सदन में मौजूद हैं। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के लिए ‘अाप’ ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब दे सकते हैं। बड़े खुलासे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट किया है।
देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज सदन में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे। उन्हें ज़रूर सुनियेगा। सत्यमेव जयते।
— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 9, 2017
कपिल ने केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप
गौरतलब है कि है कि कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर
2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए देखा है। उन्होंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई तो उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया और पार्टी से निलंबित कर दिया है।
‘आप’ ने कपिल के आरोपों को नकारा
आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को बेबुनियाद बता रही है। संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा ‘आप’ के खिलाफ साजिश का हिस्सा हैं। कपिल के माध्यम से ‘आप’ को परेशान करने का खेल चल रहा है। कपिल मिश्रा मंत्रि पद जाने की बौखलाहट में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।