तीन साल में गिर गया 52 लाख की लागत से बना रपटा पुल,अब दो दर्जन गांवो के बाशिंदों को करना पड़ेगी लम्बी दूरी तय।

0
1313

पीलीभीत: लोक निर्माण विभाग द्वारा 52 लाख की लागत से रामपुर बौरख मार्ग पर बना रपटा पुल गिर गया।साढ़े तीन साल पूर्व खकरा नदी पर बनाए गए इस रपटा पुल के गिरने से आसपास के दो दर्जन से अधिक गांव का संपर्क आपस में एक दूसरे से टूट गया है अब इन गांव के वाशिंदों को तीन गुना दूरी तय करनी पड़ेगी।रपटा पुल गिरने की जानकारी अफसरों को दे दी गई है।
जनपद पीलीभीत के कस्बा न्यूरिया से रामपुर वौरख के रास्ते खकरा नदी पर बने रपटा पुल से धनकुना भिखारीपुर मार्ग तक पहुंचने में मात्र पांच किलोमीटर का रास्ता तय करना होता है।इस रपटा पुल गिरने से आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। क्षेत्र के धनकुना, रफियापुर, टोण्डरपुर,  भिखारीपुर समेत आसपास करीब दो दर्जन से अधिक गांव के हजारों ग्रामीणों की आने जाने में दिक्कतें बढ़ना तय माना जा रहा है। इस पुल का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा 51.84 लाख रुपये की लागत से कराया गया था।इसका शिलान्यास सपा सरकार में तत्कालीन खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री हेमराज वर्मा ने 20 दिसंबर 2016 को किया था।

राज्य सड़क निर्माण योजना के अंतर्गत रपटा पल का निर्माण 2016-17 में किया गया था। रपटा पुल के नाम से प्रसिद्ध पुल के गिरने से आवाजाही में ग्रामीणों को दिक्कतें बढ़ गई है अब तीन गुना दूरी तय करना पड़ेगी।मामले में जानकारी क्षेत्रीय अफसरों को दे दी गई है। पिछले दिनों भी खकरा नदी पर बने इस पुल पर पानी का बहाव अधिक होने से आवाजाही अवरुद्ध हो गई थी।

IMG 20200722 WA0002