बाघ ने किसान को बनाया निबाला, बनकटी के जंगल में मिला क्षत-विक्षत शब।

0
728

IMG 20170617 131716
पीलीभीत▶पीलीभीत टाइगर रिजर्ब के माला रेंज के जंगल में अधेड़ किसान का क्षत-विक्षत शब मिलने से एक बार फिर जंगल क्षेत्र से सटे गाँवो में बाघ की दहसत बढ़ गई घटना की जानकारी के बाद बन बिभाग और पुलिस की टीम ने घटना स्थल पर पहुच किसान के शब को पोस्टमेंटम के लिये भेज दिया।

बाघ के हमले का शिकार किसान केबल प्रसाद पुत्र हरद्वारी प्रसाद उम्र 55 बर्ष न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव रूपपुर का रहने बाल है किसान के परिजनों ने बताया बह रोजाना की तरह शुक्रबार की सुबह घर से मजदूरी पर गन्ने के खेत की रखबाली करने गए थे लेकिन देर शाम तक घर ना लौटने पर उन्हें तलाश गया तो देखा खेत किनारे साइकिल खड़ी है लेकिन किसान लापता है तब जाकर गांव के लोगो ने जंगल के अंदर तलाश करने पर खेत से देड़ सौ मीटर दूर माला रेंज के बनकटी जंगल में बाघ द्वारा अधखाई लाश मिली।
IMG 20170617 102830
बाघ ने म्रतक किसान के एक पैर और एक हाथ को अपना निबाला बनाया जिसकी पहचान म्रतक के परिजनों ने कपड़ो से की जैसे ही गांव में बाघ के हमले से किसान की मौत की खबर गाँवो में फैली हड़कम्प मच गया जिसकी सूचना पर बन और पुलिस बिभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुच गए उसके बाद शब को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
IMG 20170617 102949
म्रतक अपने पीछे पत्नी और दो लड़के पप्पू उम्र 35 और उमाचरण उम्र 30 बर्ष छोड़ गए पति की मौत की खबर सुन पत्नी का ऱो ऱो कर बुरा हाल हो गया शोकाकुल परिबार को सतबना देने के लिये ग्रामीणों का आना जाना लगा हैं।घटना को लेकर ग्रामीणों और टाईगर रिजर्व प्रशासन के अलग-अलग दावे हैं।ग्रामीणों का जहा कहना है कि बाघ किसान को खेत से खींचकर जंगल में ले गया वहीं टाईगर रिजर्व के डीएफओ कैलाश प्रकाश का कहना है। किसान वन क्षेत्र के अन्दर गया होगा तभी बाघ ने उस पर हमला किया होगा।