धान खरीद में ढिलाई पर भड़के डीएम, डिप्टी आरएमओ की लगाई फटकार, बोले हजार बारह सौ में नहीं बिकेगा किसान का धान

0
829

पीलीभीत:- जिलाधिकारी पुलकित खरे अपने काम करने के तरीके से पीलीभीत की जनता के दिलो में जगह बना चुके है अब किसानों के हितों को लेकर पीलीभीत मंडी पहुचकर किसानों के हित मे की गई पहल को लेकर उनकी प्रशंसा हो रही है।

सोमवार को अचानक प्रसासनिक अमले के साथ जिलाधिकारी पुलकित खरे मंडी में पहुच गए और किसानों के साथ हो रहे व्यवहार को देखकर जिलाधिकारी भड़क गए मंडी में जगह जगह धान के ढेर लगे थे किसान धान क्रय केंद्र पर सरकारी दर पर धान बेचने की नियत से लाया था लेकिन किसी के धान नमी तो किसी को रजिस्ट्रेशन व सत्यापन ना होने का बहाना बनाकर केंद्र प्रभारियों ने धान तोलने से मना कर दिया था।

यह सब जान जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ की फटकार लगाते हुए कहा किसी भी किसान का धान यहां आने के बाद हजार बारह सौ में नही बिकेगा धान क्रय केंद्र प्रभारी व सम्बंधित बिभागिये कर्मियों के साथ लेखपालो की ड्यूटी रहेगी इनके सामने किसानों के धान में नमी की जांच कराई जाएगी अगर किसान ने सत्यापन या रजिस्ट्रेशन नही कराया है तो तुरन्त रजिस्ट्रेशन कराए जाने को भी कहा जिलाधिकारी ने किसान की तरफ इसारे करते हुए यह बेचारे क्या जाने इन्हें भटकना ना पड़े स्वयं इनके रजिस्ट्रेशन कराए और खरीदा जाए अब रजिस्ट्रेशन न होने पर किसान के धान ना तौलने का बहाना नही चलेगा।

अगर एक और धान क्रय केंद्र की जरूत पड़ी तो शासन से स्वकृत कराकर लगवाया जाएगा कोई किसान धान वापस लेकर नही जाएगा। अगर कोई धान क्रय केंद्र प्रभारी गड़बड़ी या हेराफेरी करेगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी उसे बख्सा नही जाएगा।

आप ये न्यूज़ 24newsxpress पर पढ़ रहे है | अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी तो हमसे जुड़े रहे |