एकेटीयू के न्यू कैंपस का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन, सीएम ने किया सम्बोधित

0
255

लखनऊ: अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीडीआरआई विजिट के बाद अब अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय(एकेटीयू) पहुंच चुके हैं। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में एकेटीयू के योगदान की चर्चा की। वहीं, पीएम ने एकेटीयू के नए कैंपस का उद्धाटन किया।
सीएम ने कहा कि एकेटीयू के नये परिसर का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों होना गर्व की बात है। उन्होंने एकेटीयू में छात्रों के लिए किए जा रहे कार्यों पर बात की।
aaa
इसके पहले मंगलवार शाम करीब पांच बजे पीएम मोदी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। जहां राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

वह 15 घंटे से ज्यादा वक्त लखनऊ में बिताएंगे। एयरपोर्ट से वो एयरफोर्स के स्पेशल प्लेन से सीडीआरआई पहुंचे। जहां उन्होंने लैब विजिट व प्लांटेशन किया। इसके बाद पीएम सड़क मार्ग से अब्‍दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां वह नए भवन का लोकार्पण करें॒गे।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार सुबह पीएम रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग कार्यक्रम में शामिल होंगे और इसके बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

शाम 4.50 बजे वे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए जानकीपुरम विस्तार स्थित सीडीआरआई के नए परिसर पहुंचेंगे। पीएम सीडीआरआई के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद वहां नई प्रयोगशाला देखेंगे।

सीडीआरआई में करीब 40 मिनट रुकने के बाद वे सड़क मार्ग से सीतापुर रोड स्थित एकेटीयू पहुंचेंगे। एकेटीयू के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का उद्घाटन करेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र भी देंगे।
Source Amar Ujala