न्यूरिया में ट्रांसफार्मर रिपेरिंग वर्कशाप बनकर तैयार,अब ट्रांसफार्मर बदलने की समस्या तो होगी दूर, साहब कस्बे की गलियों में झूलते जर्जर तारो से कब मिलेगा छुटकारा।

0
841

IMG 20200821 WA0002

पीलीभीत:जम्पद पीलीभीत के कस्बा न्यूरिया में बिजली घर मैदान में जिला स्तरीय वर्कशाप के तैयार होने के बाद खराब/फूंके विधुत ट्रांसफार्मर की मरम्मत जल्द सुरु हो सकेगी और अब बिधुत उपभोक्ताओं को ट्रांसफार्मर खराब होंने के कारण अधिक समय तक अंधेरे में रहना नही पड़ेगा अब ट्रांसफार्मर को बदलने में हफ़्तों का इंतजार नही करना पड़ेगा।

baneer aaa

न्यूरिया बिजली घर मे विद्युत ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशाप के लिए भबन बनकर तैयार हो गया है और जल्द ही जिला भर के फुके अथवा खराव बिजली ट्रांसफार्मर की मरम्मत का कार्य सुरु होने जा रहा है।वर्कशाप में ट्रांसफार्मर की मरम्मत का काम चालू हो जाने से बिजली विभाग सहित उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी।

IMG 20200821 WA0001

अवर अभियंता गौरव सागर ने बताया नगर पंचायत क्षेत्र में ट्रांसफार्मर रिपेरिंग वर्कशाप बनने से नगर क्षेत्र के लोगो को बड़ी राहत मिलेगी पहले ट्रांफ़सर्मर खराब होने पर बदलने में समय लगता था अब दिक्कत दूर होगी।वर्कशाप से न्यूरिया क्षेत्र के अलाबा मझोला, वीसलपुर, पूरनपुर समेत समस्त जिला भर के ट्रांसफार्मर की रिपेरिंग का कार्य किया जाएगा।

IMG 20200821 WA0003

नगर वासियो ने न्यूरिया में ट्रांसफार्मर रिपेरिंग की वर्कशाप तैयार होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा ट्रांसफार्मर की समस्या से तो मिलेगी निजात कस्बे की गलियों में झूलते जर्जर तारो से कब मिलेगा छुटकारा कस्बा न्यूरिया में अधिकतर मोहल्लों की गलियों में 40 साल पहले डाले गए तार ही जोड तोड़कर इस्तेमाल में लाए जा रहे है कस्बे में सर्वप्रथम 1959 में बिजली के पोल व लाइन डाली गई थी जबकि मोहल्ला तिगड़ी में 1977 में बिजली की लाइन पहुची थी तब से लेकर उन्ही तारो के सहारे जल रही है घरों में बिजली तार अब तो जर्जर हो चुके है उनका ही जोड़गांठ कर इस्तेमाल किया जा रहा है।

baneer 4

कुछ मोहल्लों में पोल ना होने के कारण घरों में बिजली की सप्लाई या तो लकड़ी की बल्लियों के सहारे या फिर घरों की दीबार के सहारे पहुच रही है जिससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। मोहल्ला तिगड़ी, मो यार खां, खेडा, ठाकुरद्वारा व खव्वापुर में दर्जनों बिधुत उपभोक्ताओं के घरों तक पोल ना होने के कारण लकड़ी की बल्ली ब घरों की दीबार के सहारे बिजली पहुचाई गई है जबकि बिधुत उपभोक्ता कई बार पोल लगबाने को लेकर मांग कर चुके है अगर ऐसा ही हाल रहा तो किसी समय बड़ी घटना घट सकती है।