आयुष्मान कार्ड बनवाने को कैम्प में बढ़ रही भीड़, चौथे दिन सौ से अधिक बने आयुष्मान कार्ड, 25 को भी लगेगा कैम्प।

0
2262

न्यूरिया-पीलीभीत।प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत कस्वा न्यूरिया में जारी पांच दिनी आयुष्मान कार्ड कैम्प के चौथे दिन सौ से अधिक सूची में शामिल लाभार्थियों के निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाए गए कैम्प का आयोजन आमना ह्यूमन डवलेपमेंट वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा किया जा रहा है।

कैम्प में न्यूरिया सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर एमओआईसी डॉक्टर एसपी सिंह व बीपीसीएम राजीब सिंह के दिशा निर्देशन में आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे है।शुक्रवार को सीएचओ अनुपमा व सोनाली ने कैम्प के दौरान सूची में शामिल 118 लाभार्थियों के निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाए। कार्ड बनवाने के लिए सोसाइटी के सदस्य सूची में शामिल लाभार्थियों की मदत्त करते हुए दिखाई दिए जिसका परिणाम रहा दो दिन के लिए लगाए गए कैम्प को पांच दिन के लिए कर दिया गया ।

कस्वा न्यूरिया में सोसाइटी की अच्छी पहल के चलते दर्जनों ऐसे लाभार्थियों के कार्ड वन गए जिन्हें इलाज के लिए बहुत सख्त जरूरत थी कस्बा न्यूरिया के मोहल्ला ठाकुरद्वारा के अली बख्स ने बताया उन्हें आयुष्मान कार्ड बहुत ही जरूरत थी उनका इलाज होना था परंतु उनका कार्ड नही वन पाया जब वह कैम्प में पहुचे तो सूची में नाम होने पर उनके परिवार के सभी लोगो के अब आयुष्मान कार्ड वन गए कार्ड वन जाने से उनका इलाज हो सकेगा।सोसाइटी के प्रवंधक मो तहसीन ने बताया कस्बा न्यूरिया में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान कार्ड कैम्प 25 मार्च को भी लगाया जाएगा।

कैम्प के चौथे दिन अमीर अहमद,नीतू, सुमन, चन्द्र प्रकाश, चन्द्रवती, तरन्नुम, नियाज अहमद, खैरुन निशा, सुगरा, आरती देवी, बुद्धो देवी, नूर अहमद, आरिस, गंगा देवी, मूल्यचन्द्र, पूजा, जलील अहमद, नसरीन, तहसीम समेत सौ से अधिक सूची में शामिल लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।