न्यूरिया में ईओ के नेतृत्व में चला सफाई अभियान, हटवाए गए कूड़े के ढेर

0
253

न्यूरिया।जनपद पीलीभीत की नगर पंचायत न्यूरिया में पीएम मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए स्वच्छता पखवाड़ा अभियान को आगे बढ़ाते हुए मंगलवार को कस्बा न्यूरिया में कई वार्डो में नालियों और सड़कों की सफाई कराई गई।
स्वच्छता पखवाड़ा अभियान ईओ अजीत कुमार बागी के नेतृत्व में चलाया गया चेयरमैन पति अब्दुल फय्यूम ने ईओ के साथ मुआयना किया इस दौरान सभी सफाई कर्मियों ने ईओ के निर्देशन में कस्बे में चाक चौबन सफाई की कही भी दिखे कूड़े के ढेर साफ कराए गए और सड़कों पर झाड़ू लगवाई और कूड़ा उठवाया।स्टेशन रोड से लेकर न्यूरिया मुख्य चौराहा और सवजी वाजार होते हुए मोहल्ला तिगड़ी, ठाकुरद्वारा तक चला इस दौरान सभी गलियों व सड़कों पर झाड़ू लगाकर साफ-सुथरा किया गया इस बीच नालियों की भी सफाई की गई कई जगह से कूड़े के ढेर भी उठवाए गए मुख्य चौराहे से वाजार के रास्ते दिखे कूड़े के ढेर को देखकर ईओ अजीत कुमार वागी ने सफाई जमादार की फटकार लगाई और तत्काल कूड़ा उठवाया इस दौरान खाली स्थानों पर कूड़ा न डालने की अपील की कस्बे में जहां-जहां कूड़े का ढेर लगा था उसे तत्काल साफ कराया गया। नगर पंचायत ईओ ने कस्बा वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया।ईओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा घर का कूड़ा इधर-उधर न फेंकें। गंदगी न फैलाएं बल्कि कूडो़ं को कूडे़दान में ही डालें।

2 अक्टूबर तक चलेगा सफाई अभियान कार्यक्रम
न्यूरिया नगर पंचायत ईओ अजीत कुमार वागी ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा इस दौरान कस्वे की सफाई व्यवस्था को और बेहतर कराया जाएगा इसके लिए वह खुद सड़को पर उतर कर व्यवस्था को देखेंगे अगर कही पर किसी वार्ड में गंदगी दिखेगी तो सम्वन्धित सफाई कर्मी की जवाव देई होगी खामी मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी।