शकील नूरी ने इमरान प्रतापगढ़ी को अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन नियुक्त होने पर दी बधाई

0
932

दिल्ली : पीलीभीत 127 शहर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के सम्भावित प्रत्याशी शकील नूरी ने उर्दू और हिंदी के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को भारतीय कांग्रेस समिति के अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन बनाए जाने पर दिल्ली पहुँच कर इमरान प्रतापगढ़ी को बधाई दी।

बेल्हा की मिट्टी में पले बढ़े व छोटे मंचों पर शेरों शायरी सुनाकर लोगों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर देने वाले मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने आखिरकार राजनीति में भी अपने पांव जमा दिए हैं। कांग्रेस ने मुस्लिमों के बीच इमरान की मजबूत पैठ को देखते हुए उन्हें इंडियन कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सौंप दी। सियासत की पिच पर तीन साल पहले उतरे इमरान को इतनी जल्दी कांग्रेस नेतृत्व द्वारा इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। इसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। फिलहाल उनके मनोनयन से जिले के कांग्रेसी नेताओं के साथ उनके समर्थक भी गद्गद हैं।

प्रदेश की सपा सरकार ने उन्हें यश भारती सम्मान से नवाजा। वर्ष 2019 में वह कांग्रेस के टिकट पर मुरादाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़े। इसके बाद वह कांग्रेस नेतृत्व के बेहद करीब रहे। बिहार, असम में हुए विधानसभा चुनाव में भी इमरान को कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया। ताकि मुस्लिमों को वह अपने साथ जोड़ सके। अब कांग्रेस नेतृत्व ने इमरान पर भरोसा जताते हुए उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है। यह खबर मिलने के बाद उनके पैतृक घर पर जश्न का माहौल देखने को मिला। हालांकि कोरोना महामारी के चलते कुछ पारिवारिक सदस्य ही जुटे और उनके पिता का मुंह मीठा कराया।

पीलीभीत शहर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के सम्भावित प्रत्याशी शकील नूरी ने उर्दू और हिंदी के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को भारतीय कांग्रेस समिति के अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन बनाए जाने पर दिल्ली पहुँच कर इमरान प्रतापगढ़ी को बधाई दी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आगामी विधान सभा चुनाव के लेकर चर्चा भी हुई, ज्ञात रहे पूर्व में भी शकील नूरी पीलीभीत की 127 शहर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं और इस बार भी कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाने का मन बना चुके हैं।