इन हॉलीवुड फिल्मों से अभी भी बहुत पीछे है बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली ‘बाहुबली-2’

baahubali
नई दिल्ली : निर्देशक एसएस राजमौली फिल्म ‘बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस पर अब तक ना जाने कितने रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. ‘बाहुबली- 2’ बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्डों को ध्वस्त करते हुए भारतीय सिनेमा जगत में नित नए इतिहास रच रही है. बाहुबली 2 हिंदी फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.
बता दें कि बाहुबली 2 ने अब तक वर्ल्‍डवाइड 1200 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है. यह पहली भारतीय फिल्‍म है, जिसने कमाई के मामले में बॉलीवुड की हर फिल्‍म को पीछे छोड़ दिया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बाहुबली 2 कमाई के मामले में 2000 करोड़ तक जाएगी.

बाहुबली भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है, लेकिन हॉलीवुड में अब भी कई फिल्में ऐसी हैं, जो बाहुबली से कहीं आगे हैं. भले ही बाहुबली 2 ने बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हों, लेकिन हॉलीवुड से टक्‍कर में वो अब भी काफी पीछे है. आइए एक नजर डालते हैं ऐसी ही हॉलीवुड फिल्मों पर जिन्हें पछाड़ने में बाहूबली नाकाम रही है.

अवतार

avtar

हॉलीवुड की फिल्‍म अवतार ने 2009 में 17,932 करोड़ का बिजनेस किया था. यह अभी तक की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है. इस फिल्‍म ने बाहुबली2 के मुकाबले 18 गुना ज्‍यादा कमाई की थी. अवतार की कमाई का रिकॉर्ड अभी तक कोई फिल्‍म नहीं तोड़ पाई है.

टाइटैनिक

titanic 0

लियोनार्डो डिकेप्रियो और कैट विंसलेट की फिल्‍म टाइटैनिक कमाई के मामले में अभी भी दूसरे नंबर पर है. फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 14,065 करोड़ का बिजनेस किया था. यह फिल्‍म विश्‍व प्रसिद्ध टाइटैनिक जहाज के डूबने की सच्‍ची कहानी पर बनी थी. इस फिल्‍म के सेट की कीमत कई 100 करोड़ थी.

द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स

secret life of pets

हॉलीवुड फिल्‍म द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स ने वर्ल्‍डवाइड 5630 करोड़ का बिजनेस किया था. इस फिल्‍म को कमाई के मामले में टॉप 50 में जगह मिली थी. यह एनिमेटेड फिल्‍म जानवरों की जिंदगी पर बनी है.

जूटोपिया

zootopia

ऑस्‍कर विनिंग एनिमेटेड फिल्‍म जूटोपिया ने वर्ल्‍डवाइड 6,584 करोड़ का बिजनेस किया था. इस फिल्‍म ने कमाई के मामले में टॉप 50 में अपनी जगह बनाई थी.

फास्‍ट एंड फ्यूरियस 8

fast and furious

विन डीजल की फिल्‍म फास्‍ट एंड फ्यूरियस 8 ने वर्ल्‍डवाइड 7502 करोड़ का बिजनेस किया है. फिल्‍म अभी भी कई थियेटर्स में अपनी जगह बनाए हुए है. फिल्‍म में जेसन स्‍थेटम, ड्वेन जॉन्‍सन, विन डीजल और चर्ली थेरॉन है.

फिल्म बाहुबली में प्रभास और राणा दग्गुबाती ने फिल्म में पुरुष नायक की भूमिका निभाई है. यह फिल्म प्राचीन साम्राज्य के स्वामित्व को लेकर युद्धरत दो भाइयों के बीच की कहानी पर आधारित है.इसमें अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और सत्यराज जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं.