न्यूरिया में पथ विक्रेताओं को पुन: रोजगार को मिलेगा ऋण, बैठक कर दी गई जानकारी।

0
1688
images 5

पीलीभीत:नगर निकायों में फुटपाथ पर रोजगार करने वाले पथ विक्रेताओं को पुन: रोजगार के लिए प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना के तहत दस हजार रुपये का ऋण दिया जाएगा। इसके प्रत्येक पथ विक्रेताओं को इसका लाभ मिल सके, इसको लेकर न्यूरिया नगर पंचायत कार्यालय में ईओ नगर पंचायत ईओ बिजय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई बैठक में डूडा बिभाग से शहर मिशन प्रवंधक मोहम्मद मोहसिन के अलाबा नगर पंचायत चेयरमैनपति अब्दुल फय्युम, थाना प्रभारी निरीक्षक खीम सिंह जलाल, बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर मयंक शर्मा, एसबीआई के मैनेजर मुकेश शर्मा के अलाबा सभासद सरफुद्दीन नूरी सामिल हुए।

20200619 142856

बैठक का शुभारंभ करते हुए शहर मिशन प्रवंधक मो मोहसिन ने कहा पथ विक्रेताओं को चिन्हित कर उनका पंजीकरण नगर पंचायत द्वारा कराया जायगा उन्होंने बताया लॉकडाउन के समय से नगर निकायों में खोमचे, रेहडी, ठेले वाले, फड़ व्यापारी आदि पथ विक्रेताओं का रोजगार बंद हो गया है या बंद होने के कगार पर है इन सभी को पुन: आत्मनिर्भर बनाने, रोजगार को पुन: संचालित कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना की सुरुरात की है।

IMG 20200619 WA0000

शहरी पथ विक्रेताओं को बैंकों के माध्यम से दस हजार रुपये की कार्यशील पूंजी लोन के माध्यम से दी जाएगी। नगर पंचायत ईओ ने बताया नगर पंचायत क्षेत्र में जितने भी पथ विक्रेता हैं, उनका जल्द पंजीकरण कर लिया जाएगा, अब तक नगर पंचायत कार्यालय में 61 पथ बिक्रेताओं का पंजीकरण किया जा चुका है जिन्हें योजना से अबगत करा दिया गया इच्छुक पथ बिक्रेताओं को योजना का लाभ दिलबाया जाएगा।