निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने बरेली पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त, जून के पहले हफ्ते में चुनाब की तारीखों का हो सकता है ऐलान।

IMG 20170519 182756
बरेली:- राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल, एडीजी कानून व्यवस्था आदित्य मिश्रा, उप निर्वाचन आयुक्त वेदप्रकाश अग्रवाल निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार सुबह लखनऊ से बरेली पहुंचे।उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान की गई कार्रवाई, मुकदमे, गिरफ्तारी और निरोधात्मक कार्रवाई की समीक्षा भी की।
शुक्रवार को लखनऊ से 7.48 पर राज्य निर्वाचन आयुक्त का विमान त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा। एडीजी ब्रजराज, आईजी एसके भगत, कमिश्नर पीवी जगनमोहन, डीएम पिंकी जोवल और एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने अफसरों की त्रिशूल एयरबेस पर अगवानी की। इसके बाद वहां से अफसरों की गाड़ियों का काफिला सर्किट हाउस पहुंचा। सर्किट हाउस में कुछ देर रुकने के बाद दस बजे कमिश्नरी में अफसरों की बैठक शुरू हुई।इसमें बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा और बिजनौर जिलों के डीएम और एसएसपी थे। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने विधानसभा चुनाव के दौरान की गई कार्रवाई की समीक्षा की। वहीं नगर निकाय चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया। वोटर लिस्ट की गड़बड़ियों, परिसीमन को लेकर आपत्तियों का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं साथ ही चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग पर सख्त दिखे इसके अलाबा चुनाव के दौरान वोटिंग को प्रभावित करने वालों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई कर मुचलका पाबंद करने के निर्देश दिए हैं।राज्य निर्वाचन आयुक्त के पहुंचने के बाद से चुनाव की तैयारियों में लगे अफसरो में खलबली मच गई।IMG 20170519 184948मीटिंग के बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है 6 से 7 जून तक निकाय चुनाव की तिथियां निर्धारित होंगी साथ उन्होंने कहा है कि परिसीमन की कार्यवाही हो पूरी हो चुकी है इसके अलाबा राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया मतदान पुनरीक्षण की समय सीमा बढ़कर 29 मई कर दी गई है।नगर निकाय चुनाव की तारीख की पर नजर गड़ाएं नगर निकाय चुनाव लड़ने बाले सम्भावित प्रत्यासियो की राज्य चुनाब आयुक्त की इस मीटिंग के बाद धुकधुकी बढ़ गई हैं अब उम्मीद लगाई जा रही हैं नगर निकाय चुनाब जून के आखिरी या जुलाई के पहले हफ्ते में हो जायेंगे।