शरद यादव ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, क्या नीतीश-लालू में सुलह का कोई फॉर्मूला होगा तैयार?

0
349

नई दिल्ली: जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. उनकी यह मुलाकात बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर बिहार में जेडीयू एवं लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के बीच बढ़ती दूरियों के बीच हुई है.
sharad yadav 650x400 61463717690
सूत्रों ने कहा कि सोनिया के आवास पर करीब 40 मिनट तक चली बैठक में राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा हुई. बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन में जेडीयू, आरजेडी के अलावा कांग्रेस भी शामिल है. सूत्रों ने इन नेताओं के बीच हुए विचार-विमर्श के मुद्दों के बारे में चुप्पी साधे रखी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे चाहते हैं कि गठबंधन सरकार चलती रहे.

समझा जाता है कि उन्होंने बिहार महागठबंधन में चल रही मौजूदा स्थिति को सामान्य करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार-विमर्श किया. बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि तेजस्वी को अपने ऊपर लगाए आरोपों पर सफाई देनी चाहिए. आरजेडी प्रमुख लालू के बेटे तेजस्वी को होटल भूमि घोटाला मामले की जांच में सीबीआई ने आरोपी बनाया है.

गौरतलब है कि जेडीयू के नेता पवन वर्मा ने शनिवार को कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आरजेडी के जिन अन्य नेताओं के खिलाफ सीबीआई ने होटल के लिए जमीन मामले की जांच शुरू की है, उन्हें गठबंधन की छवि बनाए रखने के लिए ठोस जवाब के साथ सामने आना चाहिए. वर्मा ने कहा, ‘उन्हें (आरजेडी) गठबंधन धर्म के तहत ठोस जवाब के साथ सामने आना चाहिए ताकि महागठबंधन की छवि खराब नहीं हो.’

Source : NDTV India