बरेली की नवाबगंज नगर पालिका सीट पर हार से आपा खो बैठी BJP

0
418

बेरली। आखिरकार वही हुआ जिसका डर था! बरेली की नवाबगंज नगर पालिका में बीजेपी की हार के बाद खूब हंगामा हुआ। बीजेपी जिला अध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर ने तो एसडीएम को ही मारने के लिए पकड़ लिया। एसडीएम को वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बचाया। देखिए किस तरह से बरेली की नबाबगंज तहसील के एसडीएम राजेश कुमार बीजेपी जिला अध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर से बचकर भाग रहे है और जिला अध्यक्ष दर्जनों पुलिसकर्मियों के बीच एसडीएम को खींच रहे हैं। दरअसल जिला अध्यक्ष के भाई नीरेंद्र सिंह राठौर की पत्नी प्रेमलता राठौर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ रही है। जब काउंटिंग शुरू हुआ तो शुरू में भाजपा आगे थी लेकिन बाद में बीजेपी महज कुछ वोटों से पीछे हो गई। जिसके बाद जिला अध्यक्ष के भाई एसडीएम राजेश कुमार के सामने काफी गिड़गिडाए की आप री-काउंटिंग करवा लीजिए, उसके बाद चाहे हम ज्यादा वोटों से हार जाएं, हम स्वीकार कर लेंगे। लेकिम एसडीएम ने उनकी एक ना सुनी।

02 1512209213 bareilly1

पहले आत्मदाह की दी धमकी

जब एसडीएम ने नीरेंद्र की बात नहीं मानी तो नीरेंद्र आत्मदाह की धमकी देकर चले गए लेकिन इतने में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जिला अध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर मतगणना स्थल पर पहुंचे और एसडीएम की गिरेबां पकड़ कर उनके साथ हाथापाई करने लगे। जिसके बाद एसडीएम ने पुलिसकर्मियों के पीछे छुपकर अपने आपको बचाया। दर्जनों पुलिसकर्मियों के बीच रविन्द्र सिंह राठौर एसडीएम को पकड़कर अपनी तरफ खीचते रहे। वहीं जिला अध्यक्ष ने मतगणना स्थल पर पहुंचे डीएम, एसएसपी से एसडीएम की शिकायत की। उन्होंने डीएम से कहा कि मैं आपको 3 घंटे से लगातार फोन कर रहा था कि आप आ जाओ लेकिन आप नहीं आए।

02 1512209316 bareilly2

फिर पकड़ ली SDM की गिरेबान

इतना ही नहीं जिला अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने सिचाई मंत्री धर्मपाल और प्रभारी मंत्री को भी पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने री-काउंटिंग कराने की बात कही लेकिन एसडीएम ने बसपा प्रत्यासी शहला ताहिर को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया।

गौरतलब है कि 29 नवंबर को बरेली में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान हुआ था। तब जिला अध्यक्ष ने बसपा प्रत्यासी शहला ताहिर पर फर्जी वोटिंग करवाने का आरोप लगाया था। उस दौरान उन्होंने फर्जी आधार कार्ड भी पकड़े थे। जिसके बाद भाजपाइयों ने नवाबगंज कोतवाली का घेराव किया था।

02 1512209358 bareilly3

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

पुलिस ने भाजपाइयों पर थाने में ही लाठीचार्ज कर दिया था। बाद में काफी दबाब में पुलिस ने शहला ताहिर, उसके पति समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओ के खिलाफ भाजपा जिला अध्यक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। उस दौरान जिला अध्यक्ष मीडिया से बात करते वक्त रो पड़े थे और आत्मदाह करने की बात कही थी। फिलहाल नगर पालिका नबाबगंज से शहला ताहिर 181 वोटों से जीत गई हैं लेकिन अब ये विवाद आगे बढ़ेगा।