चैम्पियंस ट्राफी जीतने का सरफराज को मिला इनाम, दी गई यह टीम की बडी जिम्मेदारी।

इस्लामाबाद:-सरफराज अहमद को पाकिस्तान टेस्ट किक्रेट टीम का नया कप्तान चुना गया है. अब तक सरफराज लिमिटेड ओवर के मैचों के लिए कप्तानी करते थें लेकिन अब से वह टेस्ट मैच में भी कप्तानी करेंगे. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाने के बाद पीसीबी ने उन पर टेस्ट क्रिकेट टीम में कप्तानी के लिए भरोसा जताया है।
IMG 20170704 221729
👉इससे पहले मिस्बाह उल हक थे कप्तान
टेस्ट टीम के कप्तान चुने जाने के बाद सरफराज अहमद अब तीनों फॉर्मेट यानी टी-20, एक दिवसीय और टेस्ट मैच की कमान संभालेंगे. बता दें कि इससे पहले मिस्बाह उल हक टेस्ट मैच में कप्तानी करते थे. लेकिन हाल ही में मिस्बाह द्वारा रिटायरमेंट की घोषणा के बाद पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज को कमान सौंपी हैं

👉पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने की घोषणा
पीएम द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान के लिए सरफराज अहमद के नाम की घोषणा की. गौरतलब है कि पाक ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत को करारी शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम किया था.
👉नवाज शरीफ ने टीम के हर खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की
चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर टीम के खिलाड़ियों के लिए भोज और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने टीम के हर सदस्‍य को बतौर इनाम एक-एक करोड़ रुपये और टीम मैनेजमेंट के हर सदस्‍य को 50-50 लाख रुपये  देने की घोषणा की है.