पीलीभीत:रात में निरीक्षण पर निकले पुलिस अधीक्षक, मुख्य बाजार समेत न्यूरिया समेत जिले के तीन थाने किए चेक, मास्क ना पहनने पर डॉक्टर समेत 158 लोगों का हुआ चालान।

0
997
20200624 070906
पुलिस अधीक्षक सोमबार रात पहुचे थाना न्यूरिया थाना प्रभारी खीम सिंह जलाल रहे मौजूद।

पीलीभीत में पुलिस अधीक्षक ने मुख्य बाजार समेत जिले के तीन थानों का भ्रमण कर पुलिस कर्मियों की सजगता को चेक किया। इस दौरान बिना मास्क के मरीज देख रहे एक चिकित्सक समेत 158 लोगों का चालान भी किया गया। एसपी के तेवर देखकर मातहत पुलिस कर्मियों के पसीने छूटे हुए हैं।

सोमवार को पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश यादव ने सीओ सिटी प्रवीन मलिक, इंस्पेक्टर कोतवाली व सुनगढ़ी के साथ मुख्य बाजार में पैदल गश्त भी की। इस दौरान एसपी ने बाजार में व्यापारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। मुख्य बाजार में एक चिकित्सक के बिना मास्क लगाए मरीज को देखने पर एसपी ने चिकित्सक का चालान करा दिया। कुछ लोगों को मास्क का वितरण भी किया गया। इसके बाद एसपी ने देर रात थाना न्यूरिया, अमरिया, जहानाबाद पहुंचकर निरीक्षण किया। रास्ते में मौजूद पीआरवी को भी चेक किया गया।
निरीक्षण में एसपी ने थाने के  मालखाना, शस्त्रागार, हवालात, मेस, थाना कार्यालय, बैरिक एवं शौचालय तथा स्नानागार के अतिरिक्त थाने के विभिन्न अभिलेखों का निरीक्षण किया। सभी थाना प्रभारियों को थाने के समस्त अभिलेखों एवं प्रपत्रों का समय से निस्तारण करने, आईजीआरएस सन्दर्भों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी ने थाने पर अपनी शिकायतें लेकर आने वाले फरियादियों की सुनवाई हेतु नियुक्त किए गए जनशिकायत अधिकारी से भी फरियादियों द्वारा दिए जाने वाले प्रार्थना पत्रों पर होने वाली कार्यवाही के सम्बन्ध में पूछताछ कर जानकारी की। एसपी ने स्पष्ट कहा कि थानाक्षेत्र में वाहन चोरी, बलात्कार, चोरी, लूट, महिलाओं से होने वाली छेड़छाड़ आदि की घटनाओं पर रोकथाम हेतु विभिन्न अभियान चलाया जाए। विवेचकों को विवेनाओं के निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु निर्देशित किया।