न्यूरिया में दूसरे दिन लगे कैम्प में सौ से अधिक आयुष्मान कार्ड निःशुल्क बनाये गए।

0
338

पीलीभीत-न्यूरिया।आमना ह्यूमन डवलेपमेंट वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में कस्बा न्यूरिया में लगाए गए कैम्प के दूसरे दिन 103 लाभार्थियों के निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनवाए गए, कार्ड बनने के बाद जजरूरत मंद लाभार्थी खुश नजर आए।

न्यूरिया मेन वाजार में एक जन सेवा केंद्र के वरावर में लगाए गए कैम्प में वीपीसीएम राजीव सिंह के दिशा निर्देशन में सीएचओ सूरज कश्यप व आयुशी जौहरी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत सूची में शामिल लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए।

आमना ह्यूमन डवलेपमेंट वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यो द्वारा लाभार्थियों को सूचना दी गई सूचना मिलने के बाद कैम्प में पहुचे सूची में शामिल लाभार्थियों के निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनवाने में भी मद्त की। आयुष्मान कार्ड बनवाने बाले लाभार्थियों में शामिल सितारा के बेटे ने बताया उसे अपनी मॉ का इलाज कराना था रुपए का कोई इंतेजाम न होने के कारण माँ का इलाज नही करा पा रहे थे।

मंगलवार को जब उसको शिविर के लगने की खवर मिली तो वह भी अपनी मॉ को लेकर कैम्प में पहुच गए। शिविर में सोसाइटी के सदस्यों ने उसकी मॉ का सूची में नाम होने पर आयुष्मान कार्ड वनवा दिया।कार्ड बनने के बाद सितारा खुश नजर आई उसने कहां अव उसका निःशुल्क आयुष्मान कार्ड वन गया वह अपना इलाज करा सकेगी।

सोसाइटी के प्रवंधक मो तहसीन ने बताया दो दिन के लिए लगाए गए कैम्प को अब आगे तीन दिन के लिए और बड़ा दिया गया है अब यह कैम्प 23 मार्च से 25 मार्च तक लगवाया जाएगा कैम्प के जरिये सूची में शामिल लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड वनवाए जाएंगे।कैम्प के दौरान सोसाइटी के अध्यक्ष मो फहीम के अलाबा मोहम्मद राशिद, शरफ़ुद्दीन नूरी, मो फरहान,मो आशिफ, मो आमिर, मो कमर,जाविर हुसैन, जमशेद आदि मौजूद रहे।