बसपा को लगा तगड़ा झटका, पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा।

IMG 20170515 103119
मायावती के बेहद करीबी व रणनीतिकार माने जाने वाले ब्रह्मस्वरूप सागर ने रविवार शाम बसपा से इस्तीफा दे दिया। वहीं, ब्रह्मस्वरूप के इस्तीफे के कुछ ही देर बाद बसपा ने उनका निष्कासन पत्र जारी कर दिया। इसमें उन पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं।

रविवार शाम करीब चार बजे अपने आवास पर बुलाई गई प्रेसवार्ता में ब्रह्मस्वरूप सागर ने कहा कि बसपा के हालात अब ऐसे हो गए हैं कि वहां दम घुटने लगा है। अपनी गलत नीतियों से चुनाव हारने के बाद भी बसपा सुप्रीमो की कार्यशैली में थोड़ा भी बदलाव नहीं आया है। मायावती कोऑर्डिनेटर को संग्रह अमीन यानी कलेक्शन एजेंट से ज्यादा कुछ नहीं समझतीं। कोआर्डिनेटर की भूमिका प्रत्याशी और पदाधिकारियों से उगाही करके उन तक पहुंचाने की होती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने के बाद भी पार्टी सुप्रीमो ने अपना रवैया नहीं बदला है इसलिए वह इस्तीफा दे रहे हैं।
टिकट से चुनाव तक चलती रही सौदेबाजी
ब्रह्मस्वरूप सागर ने कहा कि बसपा के बुरी तरह चुनाव हारने की सबसे बड़ी वजह पार्टी सुप्रीमो का लालच था। जब दूसरे दल पूरे दमखम के साथ तैयारी में जुटे थे तब मायावती प्रत्याशियों के पैसे का हिसाब-किताब लगाने में व्यस्त थीं। कोआर्डिनेटरों को चुनाव में लगाने की बजाय केवल पैसा इकट्ठा करने के काम में लगा दिया गया था।
ब्रह्मस्वरूप सागर के समर्थन में ताबड़तोड़ इस्तीफे।
ब्रह्मस्वरूप सागर के समर्थन में बसपा में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। उनके करीबी और विश्वासपात्र माने जाने वाले लोगों ने बसपा छोड़ दी है। रविवार रात पूर्व प्रदेश कार्यालय प्रभारी सैयद महबूब अली, मंडल प्रभारी डॉ. रवि नागर, पूर्व ब्लॉक प्रमुख शकुन्तला मौर्य, आंवला प्रत्याशी अगम मौर्य, जिला प्रभारी गंगाराम मौर्य, बहेड़ी के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह, भोजीपुरा के विधानसभा अध्यक्ष रामबाबू सागर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष व प्रभारी मयंक शुक्ला मोंटी, सुनील कुमार शर्मा राकेश कुमार, जितेन्द्र वर्मा, फूल सिंह, अमित कुमार, सुनीता देवी समेत तमाम लोगों ने बसपा को अलविदा कह दिया है। इस्तीफों का दौर अभी अगले कुछ दिन जारी रहेगा। मयंक शुक्ला मोंटी ने बताया कि सोमवार को तमाम पदाधिकारी व प्रत्याशी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करके इस्तीफा देंगे।
खबर हिन्दुस्तान समाचार