लव जिहाद और राष्ट्रवाद के नाम पर 50 वर्षीय मुस्लिम बुजुर्ग की हत्या कर जिन्दा जलाया गया, आरोपी गिरफ्तार

0
247

नफरत की राजनीति से उपजी सोच का एक उदाहरण राजस्थान में सामने आया है। जहां लव जिहाद और राष्ट्रवाद की रक्षा की खातिर एक 50 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या कर गई। हत्या करने वाला आरोपी गर्व के साथ एक लम्बा भाषण इस बात पर देता है कि वह लव जिहाद का बदला ले रहा है और उसकी रक्षा में इस कदम को उठा रहा है।

4d653958f25e4fc3d794768df79dde4a

जहरीली सोच को उजागर करते इस वीडियो के बाद राज्य के राजसमंद में सनसनी फैल गई है। इस दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार और प्रशासन काफी गंभीर हो गया है। बुधवार को राजसमंद में कलेक्ट्री से महज 700 मीटर दूर शंभूलाल रैगर ने 50 वर्षीय अफराजुल उर्फ भुट्टू की बर्बरता से हत्या कर दी थी।

शंभूलाल रैगर दोस्ती का हवाला देकर अफराजुल को खेत पर ले गया। वहां पीछे से गैंती से वार कर मार डाला। वीडियो में शंभूलाल पहले भुट्टा पर पीछे से कुल्हाड़ी से वार करता है फिर तलवार से हमला करता है। इतने सब के बाद शंभूलाल बुजुर्ग को आग के हवाले कर देता है। इसके बाद आरोपी ने वीडियो में कहा है कि ये लव जिहाद करते हैं हमारे देश में, ऐसा करने वाले लव जिहादी की यही हालत होगी।

लाइव मर्डर के आरोपी शंभूलाल रैगर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। वह अपनी स्कूटी से महादेव मंदिर जा रहा था कि तभी पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। शहर सहित कई इलाकों में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है,
गृह मंत्रीगुलाब कटारिया ने इस मामले में एसआईटी गठित की थी। थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि रैगर मोहल्ला निवासी शंभूलाल ने वारदात को अपने ही खेत पर अंजाम दिया। अफराजुल 20 साल से राजसमंद में भवन निर्माण ठेकेदारी करता था।