वर्ल्ड एड्स दिवस पर हुई गोष्टी में एड्स के प्रति किया जागरूक, बोले छात्र जागेगा देश,भागेगा एड्स।

0
1467

वर्ल्ड एड्स दिवस पर हुई गोष्टी में एड्स के प्रति किया जागरूक,बोले छात्र जागेगा देश,भागेगा एड्स।Image 466
कानपुर देहात:-विश्व एड्स दिवस पर अहिल्या बाई इंटर कालेज में एक गोष्टी का आयोजन किया गया जिसमें एड्स के बारे में जानकारी दी गई जिसका आयोजन हैल्थ इंस्टिट्यूट फार मदर एंड चाइल्ड संस्था द्वारा किया गया इस दौरान सीएमओ, डीटीओ एवं सिबिल जज कानपुर देहात मौजूद रहे।
जिला कानपुर देहात के कस्बा अकबरपुर स्थित अहिल्या बाई इंटर कालेज में गोष्टी का आयोजन किया गया गोष्टी की अध्यक्षता सीएमओ डॉ हीरा सिंह ने की इस दौरान डीटीओ डॉ गजेंद्र और सिविल जज एकता मौजूद रही।गोष्टी का
सुभारम्भ करते हुए डीटीओ ने बताया विश्व एड्स दिवस हर साल 1 दिसंबर को मनाया जाता है विश्व एड्स दिवस का उद्देश्य लोगो को एड्स के प्रति जागरूक करना है। जागरूकता के तहत लोगों को एड्स के लक्षण, इससे बचाव, उपचार, कारण इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाती है जिससे इस महामारी को जड़ से खत्म करने के प्रयास किए जा सकें। साथ ही एचआईवी एड्स से ग्रसित लोगों की मदद की जा सकें। एचआईवी संक्रमण की वजह से होने वाली बीमारी से बचाव एवं एड्स की जानकारी देना है।एच.आई.वी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया एच.आई.वी से पीड़ित के साथ रहने से बीमारी एक दूसरे में नही फैलती है।Image 4652इस बीच गोष्टी का आयोजन करा रही हैल्थ इंस्टिट्यूट फार मदर एंड चाइल्ड संस्था की पीओ कु अंकिता तिवारी ने संस्था द्वारा कराए जा रहे कार्यक्रमो पर प्रकाश डाला इस बीच उन्होंने एच.आई.वी चिन्हित टोपी बांट कर छात्रों को शपथ दिलाई उसके बाद सवाल जवाब प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें पहले तीन स्थान पर आने बाले शिक्षारत छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य पी गुप्ता समेत समस्थ स्टाफ के अलाबा छात्र एवम गड़मान्य लोग मौजूद रहे।