योगी का आदेश देख़ गरीबो का राशन लेने वाले अमीरों के छुटे पसीने।

0
1134

IMG 20170508 231038
बरेली:- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राशन बितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिये एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आदेश जारी किया है जिसमे गरीब का हक मारकर राशन ले रहे अमीर लोगो को 20 मई तक कार्ड स्वम बापस करने की बात कही है जिसके बैनर राशन की दुकानों पर लटके देखकर अमीरों की हालत खस्ता होने लगी है।

योगी के फोटो वाले बैनर पर कुछ बिंदु दिए गए हैं। जिस आधार पर अमीरों के राशन काटे जाएंगे।साफ निर्देश दिए हैं, जो लोग अमीर हैं। वे अपना खुद ही राशन कार्ड जमा कर दें, अगर बीस मई के बाद जांच में पकड़ा गया तो कार्ड धारक इसके लिए जिम्मेदार होगा।
मुख्यमंत्री ने राशन वितरण में गड़बड़ियों को रोकने के लिए कार्ड स्मार्ट बनाने को निर्देश दिए हैं। कार्डों का सत्यापन करके अमीरों के नाम काटकर गरीबों को उनका हक दिलाने का आदेश है। दो दिन पहले जिला आपूर्ति विभाग ने सीएम योगी के आदेश का फोटो का बैनर बनवाकर राशन की दुकानों पर लटकवा दिया है।अब जो अमीर योगी के आदेश को पढ़ता है, उसका पसीना छूट जाता है। खुद ही कोटेदार के पास राशन कार्ड सरेंडर कर रहे हैं। आदेश में कहा गया कि अगर जांच में अमीर का कार्ड पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। योगी सरकार बनने से लेकर अब तक जितने महीने का राशन लिया, उसकी रिकवरी भी होगी। इसलिए 20 मई से पहले-पहले अमीर अपना राशन कार्ड कोटेदार के पास सरेंडर कर दें। जिससे उनके स्थान उन गरीब पात्रों को राशन दिया जा सके, जो वास्तव में उस राशन के हकदार हैं। तीस जून तक राशन कार्डों का सत्यापन पूर्ण करके रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।