खूबसूरत त्वचा पाने के लिये इस्तेमाल करें यह नमक।

IMG 20170607 164207
नई दिल्ली : आप भी अगर खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं और रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में आपके चेहरा कील-मुंहासों से भरा हुआ है तो हम आज आपकी इस परेशानी का समाधान निकाल कर लाए हैं, खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आपको ज्यादा मश्कत करने की जरूरत नहीं है और न ही मार्केट में मौजूद मंहगे कॉस्मेटिक आदि खरीदने की जरूरत. खाने में इस्तेमाल किए जाने वाले सेंधा नमक की है इसकी मदद से भी आप खूबसूरत चेहरा पा सकते हैं क्योंकि सेंधा नमक एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट है।

▶क्या है सेंधा नमक लगाने का फायदा
सेंधा नमक लगाने के अपने ही फायदें हैं जैसे की इसको लगाने से डेड स्किन के साथ-साथ ब्लैकहेड्स भी साफ हो जाते हैं. नीचे दिए गए चीजों के साथ करें सेंधा नमक का इस्तेमाल.
▶सेंधा नमक और ओटमील स्क्रब
अगर आपकी त्वचा ऑयइली है तो नमक और ओटमील का स्क्रब आपके लिए बेहद फायदेमंद है. ओटमील और सेंधा नमक को पहले अच्छे से मिला लें और फिर इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे और बादाम के तेल को मिक्स कर लें. इसे बनाने के बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाएं.
▶सेंधा नमक और जैतून के तेल का स्क्रब
जैतून के तेल में अगर आप सेंधा नमक मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएंगे तो इससे आपके चेहरे पर निखार तो आएगा. अगर आपकी त्वचा ड्राई रहती है तो ऑयइल और नमक का ये पेस्ट आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।