ट्रेन में कत्ल कर दिए गए जुनैद के पिता ने अपने मन की बात में पीएम नरेंद्र मोदी से कही यह बात।

0
298

IMG 20170626 181138
हरियाणा स्थित अपने घर जा रहे 15 वर्षीय जुनैद खान की ट्रेन में सीट को लेकर हुए विवाद के बाद हत्या कर दी गई थी। पिछले हफ्ते 22 जून को ट्रेन में मार दिए गए 15 वर्षीय जुनैद खान के पिता जलालुद्दीन खान ने द टेलीग्राफ अखबार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपने “मन की बात” कही।

जुनैद के पिता जलालुद्दीन खान ने द टेलीग्राफ से कहा, “देश में मुसलमानों के प्रति इतनी नफरत क्यों है? क्या मेरा बेटा भारतीय नहीं था? प्रधानमंत्री मुसलमानों की भीड़ द्वारा हत्या पर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे?” जलालुद्दीन ने कहा, “इस बढ़ती नफरत की वजह से मैंने अपना बच्चा खो दिया। ये मेरे मन की बात है और मैं चाहता हूं कि ये मोदी साहब तक पहुंचे जो मेरे भी प्रधानमंत्री हैं।” 
जलालुद्दीन ने कहा कि परिवार में गमी होने के बावजूद उन्होंने इस रविवार (25 जून) को कुछ गांववालों के साथ पीएम मोदी की “मन की बात” सुनी। जलालुद्दीन ने कहा, “….लेकिन उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा…हम सब कुछ और उम्मीद कर रहे थे…”Jजलालुद्दीन को उम्मीद थी कि पीएम मोदी उनके बेटे की हत्या पर कड़ा बयान देंगे और उसकी निंदा करेंगे। जलालुद्दीन ने कहा, “इससे मेरा और पूरे समुदाय का टूटा हुआ भरोसा मजबूत होता। हम बहुत ही असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहे हैं। मैं मोदीजी से विनती करना चाहूंगा कि वो ये सुनिश्चित करें कि मेरे बाकी बेटों का हश्र जुनैद जैसा न हो।”
15 वर्षीय जुनैद की हत्या हरियाणा के बल्लभगढ़ लौटते समय रेलवे स्टेशन पर कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन में चार-पांच लड़कों से जुनैद और उसके भाइयों का सीट को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद उन लड़कों ने जुनैद इत्यादि पर “बीफ खाने” वाले कहकर तंज कसा, उनकी टोपी उछाली और दाढ़ी खींची। झगड़े के बाद जब जुनैद स्टेशन पर उतरा तो लड़कों ने उसके संग मारपीट शुरू कर दी और उनमें से एक ने उसे चाकू मार दिया। घायल जुनैद  की प्लेटफॉर्म पर ही जान चली गई।