ट्रंप दंपती ने PM मोदी का इस तरह किया स्बागत, सम्मान में कही यह बड़ी बात।

0
250

IMG 20170627 065748
वॉशिंगटन डॉनल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से जिस दिन का शिद्दत से इंतजार था, वह सोमवार को आ गया। पीएम नरेंद्र मोदी को ‘सच्चा दोस्त’ बताने वाले डॉनल्ड ट्रंप ने बेहद गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ थीं।

पीएम मोदी से पहली बार आमने-सामने मिल रहे ट्रंप ने कहा, ‘आपने आर्थिक मामलों में बहुत अच्छा काम किया है और आप कई अन्य तरीकों से बेहतर काम कर रहे हैं। मैं आपको बधाई देना चाहता हूं।’ ट्रंप ने कहा कि यह बड़े सम्मान की बात है कि नरेंद्र मोदी जैसे महान प्रधानमंत्री यहां आए हैं। फिलहाल दोनों नेताओं की प्रतिनिधिमंडल के साथ वाइट हाउस में मीटिंग जारी है। इसके बाद दोनों साझा बयान जारी करेंगे पीएम मोदी को विशेष सम्मान देते हुए ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया उन्हें रिसीव करने के लिए खुद वाइट हाउस के साउथ पोर्टिको पहुंचे।
IMG 20170627 073153
वार्ता के लिए वाइट हाउस के अंदर जाने से पहले ट्रंप दंपती ने बेहद गर्मजोशी से मोदी की अगवानी की। कई बार ट्रंप और मोदी खुलकर हंसते दिखे। मीटिंग से पहले पीएम मोदी ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए ट्रंप और मेलानिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह मेरा नहीं बल्कि देश के 125 करोड़ लोगों का सम्मान है। पीएम मोदी ने कहा कि ट्रंप भारत के विकास और आर्थिक उन्नति पर नजर रखते रहे हैं।
👉मोदी ने याद की डॉनल्ड ट्रंप की वह पुरानी बात
IMG 20170627 073224
प्रजिडेंट और फर्स्ट लेडी ने जिस तरह से मेरा और मेरे डेलिगेशन का सम्मान किया है, वह सवा सौ भारतीयों का सम्मान है। भारत की विकास यात्रा और आर्थिक प्रगति पर राष्ट्रपति का गहरा अध्ययन है। वह 2014 में जब भारत आए थे तो मीडिया ने उनसे मेरे बारे में बातें की थीं, तब उन्होंने मेरे बारे में उन्होंने कई उम्दा बातें की थीं, यह मेरे लिए हमेशा यादगार रहेगा।