पकड़ा गया ‘दयावान’ चोर, अमीरों के घर करता था चोरी, गांव में कराता था गरीब लड़कियों की शादी

0
752

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे दयावान चोर को गिरफ्तार किया है जो चोरी के पैसे से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था और हेल्थ कैम्प लगवाता था. उसका अपराध करने का तरीका भी बंटी चोर जैसा है. पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स का असली नाम तो इरफान है लेकिन बिहार के सीतामढ़ी जिले के एक गांव में उसे लोग उजाला बाबू पुकारते हैं और समझते थे कि इरफ़ान एक बहुत बड़ा कारोबारी है. लेकिन पुलिस का कहना है कि इरफान बेहद शातिर चोर है लेकिन शहरों में चोरी के पैसों से वो गांव में गरीब लड़कियों की शादी करवाता है और हेल्थ कैम्प भी लगवाता है. गांव में वो कुर्ता पजामा पहनता और शहर आकर वो मॉडर्न लुक में दिखता. गांव में मसीहा की छवि वाले इस इरफान को जब पुलिस पकड़ने गई तो गांव के लोगों को यकीन नहीं हुआ और वो पुलिस का विरोध करने लगे.
thief irfan 650 650x400 81500296472
दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त उपायुक्त एम हर्षवर्धन के मुताबिक इरफान की एक दूसरी दुनिया भी थी. शहर आकर वो लैविश लाइफ जीता है, हर रोज़ लाखों रुपये उड़ाता है, उसके पास ऐसी कई महंगी कारें है और कई गर्लफ्रेंड. फिलहाल एक भोजपुरी अभिनेत्री से उसकी नज़दीकियां थीं. इरफान ने उसे बताया था कि उसका नाम आर्यन खन्ना है और वो खन्ना इंडस्ट्रीज़ का मालिक है. एक बार तो उसने एक गाने को सुनने की फरमाइश के लिए 10 हज़ार रुपये दे दिए. कई बार वो बार बालाओं के साथ गाना भी गाता था.

उसकी सीसीटीवी में सेंधमारी करते हुए तस्वीरें कैद नहीं होती तो शायद वो पकड़ा नहीं जाता. वो हर वारदात अकेले करता था और वारदात के वक़्त हमेशा नंगे पैर रहता ताकि भागने में आसानी हो और कोई पैरों की आहट भी न सुन पाए. इरफान के मुताबिक उसे इस तरह से चोरी करने का आईडिया बंटी चोर पर बनी एक फ़िल्म से आया. हालांकि इरफ़ान अशिक्षित है.