सपा सुप्रीमो मुलायम के घर बिजली विभाग का छापा!

0
488

IMG 20170421 071739लखनऊः उत्तर प्रदेश में सरकार बदलते ही नेताओं के भी दिन बदलना शुरू हो जाते है, कभी जिस बंगले में बिजली विभाग के अधिकारी दिखाई भी नहीं देते थे आज उसी बंगले में बिजली विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा. गुरुवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के इटावा आवास पर बिजली विभाग के कर्मचारी अचानक पहुंचे. जांच में पता चला कि मुलायम के बंगले में सिर्फ 5 किलोवाट लोड का मीटर लगा है, जबकि उनके घर में इससे आठ गुना ज्यादा बिजली का इस्तेमाल हो रहा है।
इसके अलावा मुलायम पर 4 लाख रुपये बिजली बिल बकाया भी है. उन्हें इस महीने के आखिर तक बकाया चुकाने का समय दिया गया है।
⏩ मुलायम के बंगले का बिजली मीटर बदला गया
इटावा में मुलायम का सबसे बड़ा बंगला है. जांच करने पहुंचे अधिकारी आशुतोष वर्मा ने कहा कि विभाग बिजली की चोरी रोकने का प्रयास कर रहा है. ओवरलोडिंग की चेकिंग की जा रही है और बकाए की वसूली की जा रही है. अधिकारियों ने अब मुलायम के घर में 40 किलोवाट का मीटर लगा दिया है. जांच के समय मुलायम सिंह यादव लखनऊ में थे, मुलायम का यह आवास 2016 में बना था.
⏩ बिजली चोरी के मामले में इटावा नंबर वन
गौरतलब है कि एक महीने पहले यूपी की सत्ता संभालने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाएगी. उन्होंने कहा था कि वह गुंडाराज और कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को भी खत्म करेंगे. यूपी में बिजली चोरी के मामले में इटावा नंबर एक पर है. बीजेपी की सरकार बनते ही बिजली अधिकारी लगातार बिजली चोरी रोकने को लेकर अभियान चला रहे हैं.
⏩ मुलायम के पैतृक गांव में बिजली की कटौती
योगी ने राज्य में बिजली की स्थिति सुधारने का भी आदेश दिया है. सरकारी आदेश के मुताबिक सभी शहरों और जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसीलों में 22 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली देने का फैसला हुआ है. इस फैसले की भी पहली मार इटावा स्थित मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई पर पड़ी जहां 24 घंटे रहने वाली बिजली में कटौती कर दी गई.

⏩जी न्यूज⏪