दर्दनाक हादसा : ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी आग, 24 यात्रियों के मरने की खबर।

IMG 20170605 083031बरेली बड़ा बाईपास पर रोडवेज की बस देखते ही श्मशान बन गई और आग की लपटों और चीखों के बीच जो जहां था वहीं जिंदा जल गया। इस हादसे में तकरीबन 24 यात्रियों की बस में जलकर मौत होने की आशंका है।कुछ लोगों ने खिड़की तोड़कर भागने की कोशिश की।उनकी जान बच गई।दिल्ली से बहराइच के लिए जा रही रोडवेज बस गलत दिशा में आकर ट्रक से टकरा गई। टक्कर होते ही रोडवेज बस का डीजल टैंक फट गया।

▶ट्रक से टक्कर के बाद लगी आग

IMG 20170605 085017
ये दर्दनाक हादसा रविवार की रात तकरीबन दो बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक रोडवेज बस दिल्ली के आनंद बिहार से गोंडा बहराइच जा रही थी। तभी बिथरीचैनपुर के बड़ा बाईपास के पास सामने से आ रहे ट्रक से जबरदस्त टक्कर हो गई पलक झपकते ही बस में आग लग गई।आग की लपटों के बीच यात्रियों की चीखें गुम होने लगी।रोडवेज बस में आगे की तरफ दरवाजे से निकलने के लिए लोग भागे लेकिन गैलरी और दरवाजे से आगे आग की लपटों ने उन्हें जाने नहीं दिया।उनकी लाशें बस की गैलरी और दरवाजे तक बिछ गई है। चेहरे पहचाने नहीं जा रहे हैं। कुछ देर पहले तक जीते जागते इंसान कोयलों की शक्ल में तब्दील हो गए जिनकी संख्या 24 बताई जा रही है।
▶घायलों को शहर के निजी अस्पताल पहुंचाया

IMG 20170605 085416
बस कंडक्टर फारूखी ने बताया कि गाड़ी में 37 यात्री सवार थे। 13 घायल अस्पताल लाए गए हैं। बाकी 24 यात्रियों की बस में जलकर मौत होने की आशंका है।घायलों में कुछ की हालत नाजुक है।
▶पुलिस लाइन से मंगाए गए कॉफिन बॉक्स
आईजी एसके भगत के निर्देश पर एसएसपी ने पुलिस लाइन से कॉफिन बॉक्स मंगवाए। इसके बाद जले हुए शवों को कॉफिन बॉक्स में रखवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
▶डीएनए से होगी मारे गए लोगों की पहचान
बस में जितने भी शव जले हैं। किसी की भी पहचान करना मुश्किल है। शव कोयले के पुतलों में बदल गए हैं। आईजी एसके भगत ने बताया कि शवों का डीएनए कराया जाएगा। डीएनए टेस्ट से ही उनकी पहचान हो सकेगी।
▶यात्रियों का काल बन गया बस का गेट
रोडवेज बस में बना गेट यात्रियों का काल बन गया। हादसे के बाद आग लगते ही यात्री दौड़ पड़े लेकिन गेट एक होने की वजह से वहां फंस गए। इसी दौरान आग की लपटों ने पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद बस की खिड़कियों के शीशे और बॉडी पिघलकर यात्रियों पर ही गिरने लगी। चीखों से हाईवे गूंज उठा लेकिन उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। लोगों ने जब चलती हुई बस को हाईवे पर देखा तो हड़कंप मच गया। इसके बाद फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग को काबू किया।