शासन की गाइडलाइन का पालन कर न्यूरिया में शान से मना आजादी का जश्न, जगह जगह हुआ ध्वजारोहण, एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई।

0
715
IMG 20200815 WA0002

पीलीभीत:राष्टीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को ब्यस्विक बीमारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए शाशन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार जिले भर में सुबह 9 बजे शान के साथ फहराया गया तिरंगा, जगह जगह हुआ ध्वजारोहण इसी क्रम में न्यूरिया नगर पंचायत कार्यालय के अलाबा थाना न्यूरिया समेत समस्थ सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में ध्वजा रोहण किया गया।

न्यूरिया नगर पंचायत चेयरमैन माजदा बेगम पति पूर्ब चेयरमैन अब्दुल फय्यूम के बीमार होने के कारण ध्वजारोहण में शामिल नही हो सकी, उनकी जगह नगर पंचायत कार्यालय में ईओ बिजय कुमार सक्सेना ने शाशन की गाइडलाइन का पालन कर शोसल डिस्टेंस के साथ 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाया इसके बाद एक दूसरे को मिठाई बांटकर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

IMG 20200815 WA0001

इस दौरान नगर पंचायत ईओ ने कहा कोरोना संक्रमण को लेकर कस्बे के हर जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी बनती है वह सहयोग प्रदान करे साथ ही शाशन द्वारा जारी दिशा निर्दोषो के पालन कराने के लिए दूसरों को भी जागरूक करें देश भर में सरकार कोरोना संक्रमण से जूझ रही है दिन प्रति दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है इस बीमारी से बचने का बस बचाब ही एक उपाए है इसलिए बेबजह कोई घर से ना निकले। जरूरत पड़ने पर घर से निकलते बक्त सावधानी अति आवश्यक है, दो गज की दूरी और मास्क है सबसे जरूरी साथ ही समय समय पर हाथों को अच्छी तरह धोया जाए इसका पूरा ध्यान रखा जाए।

FB IMG 1597458017084

मोहल्ला निगरानी सिमिति का सहयोग करें हो सके तो बच्चों और बुजुर्गों को घर से ना निकलने दे गली मोहल्लों में अगर कोई सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित है तो उसकी सूचना तत्काल स्वास्थ बिभाग को दी जाए ताकि बक्त रहते उपचार हो सके और आने बाली किसी बड़ी समस्सया का हल समय रहते निकल सके।

baneer 1

स्वास्थ बिभाग द्वारा समय पर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए स्वास्थ्य शिबिर आयोजित किए जा रहे है हर व्यक्ति को जांच करानी चाहिए। कंटेन्मेंट जोन में आने बाले हर परिबार से एक व्यक्ति की जांच होना अति आवश्यक है कुछ परिणाम सामने भी आए है जिस गली में एक संक्रमित मिला है तो उस गली में जांच के बाद एक दो नए संक्रमित और पाए गए हैं साथ ईओ ने नगर को साफ सफाई रखने के लिए सहयोग की अपील करते हुए कहा कूड़ा सड़को पर ना डाले बचाव हमेशा विमारी से बेहतर माना गया बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह जरूर लें।

इस मौके पर वरिष्ठ लिपिक दया सागर, सभासद सरफुद्दीन नूरी, शौकत अली, अब्दुल सत्तार, रहीस अहमद, शफीक अहमद, राजीब गुप्ता, मुन्ना लाल भारती, शिवचरण लाल, रिजबान खां, सभासद पति जमालुद्दीन, सज्जाद हुसैन, हरद्वारी लाल के अलाबा नगर पंचायत कर्मी भी सामिल हुए।