सैलून पर PPE किट पहनकर हेयर कटिंग कर रहे सलमान की तस्वीर हो रही है खूब वायरल।

Pp kit

सैलून पर PPE किट पहनकर हेयर कटिंग कर रहे सलमान की तस्वीर हो रही है खूब वायरल।

पीलीभीत:-सैलून के मालिक 42 साल के सलमान का कहना है, ‘हम कोरोना से बचने के लिए सरकार के सभी सुरक्षा और बचाव निर्देशों का पालन कर रहे हैं
देश में कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील मिलनी शुरू हो गई है. इन सबके बीच यूपी के पीलीभीत में एक सैलून की दिलचस्प तस्वीर सामने आई है. इसे देखकर आप एक बारगी सोचेंगे कि कोई डॉक्टर बाल काट रहा है. लेकिन ऐसा नहीं है. यहां एक सैलून पर पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट ) किट्स लगाकर ही बाल काटे जा रहे है.
पीलीभीत जिले का बड़ा खुदा गंज मोहल्ला जहां पर हीना हेयर ड्रेसर नाम से एक दुकान है. लॉकडाउन में यह दुकान काफी दिनों तक बंद रही. यूपी सरकार की गाइडलाइन जारी होने के बाद सैलून के मालि  सलमान ने भी अपनी दुकान खोली. वहीं पढ़े लिखे ना होने के बावजूद यह जनाब पूरी पीपीई किट के साथ दुकान में रहते है. प्रत्येक व्यक्ति के लिए नई टावेल, कैंची से लेकर कंधे तक सेनेटाइजर कर उसका प्रयोग करना इनकी दिनचर्या बन गई है.
सैलून के मालिक 42 साल के सलमान का कहना है, ‘हम कोरोना से बचने के लिए सरकार के सभी सुरक्षा और बचाव निर्देशों का पालन कर रहे हैं, जिससे हमारा कोई कर्मचारी या ग्राहक कोरोना संक्रमण का शिकार न होने पाए.’ यही नहीं पीपीई के एक अहम अंग माने जाने वाले सुरक्षा हेलमेट को लगाकर ही बाल काटने का काम किया जा रहा है.
इससे पहले यूपी के शहरों में सैलून और ब्‍यूटी पार्लर खोलने की इजाजत दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने लॉकडाउन 5.0 के तहत ब्‍यूटी पार्लर और सैलून को खोलने के लिए कुछ शर्तें भी लगाई हैं. ब्‍यूटी पार्लर और सैलून मालिकों को सोशल डिस्‍टेंसिंग और सैनेटाइजेशनका विशेष ध्‍यान रखने को कहा गया है।