केंद्र के बाद योगी सरकार पर राहुल का तंज, शिक्षा बजट में कटौती को बताया ‘महान कदम’

0
226

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नि:शुल्क लैपटॉप योजना पर पानी फेरने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले को ‘महान कदम’ कहकर इसकी खिल्ली उड़ाई और कहा कि अगली बार सभी अस्पतालों को बंद कर दिए जाने से और अधिक धन बचाया जा सकता है.
yesss 755 1500142789 618x347
राहुल ने टि्वटर पर कहा, ‘महान कदम मुख्यमंत्री योगी-अगली बार आप सभी अस्पतालों को बंद कर कुछ और अधिक धन बचा सकते हैं.’ उन्होंने उत्तर प्रदेश के बजट में शिक्षा फंड और लैपटॉप योजना पर आदित्यनाथ के कैंची चलाने पर एक रिपोर्ट भी टैग की.

Great move CM Yogi – next you can save some more money by closing all the hospitals
— Office of RG (@OfficeOfRG) July 15, 2017

दरअसल पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार ने छात्रों को नि:शुल्क कंप्यूटर देने की योजना घोषित की थी. बीजेपी ने भी मार्च में हुए विधानसभा चुनाव से पहले अपने ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में उत्कृष्ट छात्रों को नि:शुल्क लैपटॉप देने का वायदा किया था.

गौरतलब है कि राहुल ने बीजेपी पर अपना हमला तेज कर दिया है और मोदी सरकार की नीतियों की जोरशोर से आलोचना कर रहे हैं. इससे पहले राहुल ने नोटबंदी के बाद नोटों के आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा था.

राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए ट्विटर पर लिखा था कि सरकार नोटों की गिनती करने के लिए गणित के शिक्षकों को तलाश रही है, इच्छुक लोग PMO से संपर्क कर सकते हैं.

Source : haajtak.intoday.in