यूपी के नए डीजीपी ने चार्ज लेते ही दिखाए तेवर!

0
629

IMG 20170423 001442
लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने पद संभालते ही सख्त तेवर दिखाए हैं। उन्होंने गुंडागर्दी करने वालों के साथ साथ गोरक्षकों को भी सख्त संदेश दिया है।

नए डीजीपी ने कहा है कि गुंडागर्दी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि गोरक्षा या छेड़खानी रोकने के नाम पर किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने कहा- जो गुंडागर्दी और आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं, उनसे बिना किसी रहम के निपटा जाएगा। वे भाग नहीं सकते। यहां तक कि गुंडागर्दी करने वाले वीआईपी भी नहीं बख्शे जाएंगे। उन्होंने कहा- गोरक्षा या सार्वजनिक जगहों पर छेड़खानी रोकने के नाम पर किसी को हस्तक्षेप का अधिकार नहीं है। यदि कोई ऐसा करता है तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। हम जनता से कहेंगे कि इस तरह की घटना नजर आए तो उसकी खबर दें और हम भी सुनिश्‍चित करेंगे कि खबर देने वाले का नाम नहीं पूछें और न ही उसे सार्वजनिक करें।IMG 20170423 003540
एंटी रोमियो स्क्वायड के बारे में सुलखान सिंह ने कहा कि यह कोई अभियान नहीं है, बल्कि पोलिसिंग के रूप में नियमित रूप से जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि स्क्वायड में तैनात पुलिसर्मियों को संबद्ध पुलिस अधीक्षक निर्देश देंगे। उन्हें स्पष्ट बताया जाएगा कि उन्हें क्या कार्रवाई करनी है।
पुलिस महानिदेशक, डीजीपी का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि गलत काम करने वालों के खिलाफ एक जैसी कार्रवाई की जाएगी। कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा चाहे दोषी कोई भी हो या फिर किसी भी तरह का राजनीतिक संपर्क रखता हो। उन्होंने जावीद अहमद से कार्यभार ग्रहण किया है। अहमद को पीएसी का महानिदेशक बना कर भेजा गया है।
राज्य के सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुलखान सिंह ने कहा कि आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्‍चित करने के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक एफआईआर दर्ज की जाएंगी और पुलिस को बिना भय या दबाव के काम करने की पूरी आजादी होगी। प्राथमिकताओं के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के पोलिसिंग सुनिश्‍चित करना और पुलिस बल का मनोबल हमेशा ऊंचा रखना प्राथमिकता होगी।