सुपर स्टार शाहरुख़ खान के पास सब कुछ है, लेकिन नहीं है इस काम के लिए बक्त।

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले अभिनेता हैं। बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि उनके चहेते एक्टर की डेली लाइफ कैसी होती है।
IMG 20170709 084013
शाहरुख खान के करोड़ों प्रशंसक हैं, लेक‍िन उन सबको शायद ही इस बात का अंदाज हो क‍ि शाहरुख को फैन फॉलोइंग बढ़ाने और बनाए रखने के ल‍िए क‍ितनी मेेेेहनत करनी पड़ती है। आज हम आपको उनके डेली रूटीन का एक नमूना बता रहे हैं। 51 वर्षीय शाहरुख के पास क‍िसी चीज की कमी नहीं है, स‍िवाय वक्‍त के। वह इतना बि‍जी रहते हैं क‍ि कम ही ऐसा होता है जब घर पर वह अपना ब्रेकफास्ट ले पाते हैं। आम तौर पर वह सुबह बिना नाश्ता किए ही घर से निकल पड़ते हैं। शाहरुख काम के बीच-बीच में अपनी गाड़ी में ही चाय-कॉफी का मजा लेते हैं। शाहरुख के पास घड़‍ियों का बेहद शानदार कलेक्‍शन है। वह काम के दौरान घड़ी तो पहनते हैं लेकिन वक्‍त के मुताबिक ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर कभी नहीं कर पाते। उनके लिए खाना सिर्फ खाना होता है। शाहरुख के साथ काम करने वाले ज्यादातर लोगों के लिए नींद क्या होती है यह उन्हें नहीं मालूम है।

45 साल की उम्र में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि वह बहुत कम ही सो पाते हैं। वह अपने खाने के बारे में मुश्किल ही खयाल रखते हैं और दिन भर में तकरीबन 100 सिगरेट पी जाते हैं। शाहरुख अपनी गाड़ी में सफर करते हुए करीब 30 कप तक ब्लैक कॉफी पी लेते हैं। उनका कहना है कि दिक्कत यही है कि मैं अपनी सेहत का बहुत कम खयाल रखता हूं जिसकी वजह से मुझे अपना और ज्यादा खयाल रखना पड़ता है। शाहरुख खान के साथ काम करने वाली टीम के ज्यादातर लोग यही कहते हैं कि उनके लिए जिंदगी का मतलब क्या है तो उनमें से ज्यादातर का जवाब होता है- काम और सिर्फ काम। अक्‍सर सुबह अाठ बजे से भी पहले घर से नि‍कलने के बाद आधी रात तक भी घर पहुंचना संभव नहीं हो पाता। फैंस से भी वह कार में सफर करते-करते ही रू-ब-रू हो लेते हैं।

इसील‍िए किंग खान अपनी गाड़ी पर कभी भी काला शीशा नहीं लगाते। शाहरुख की गाड़ी का नंबर 555 है जो उनका लकी नंबर है। हालांक‍ि, उनके बंगले मन्‍नत के बाहर भी फैंस की भीड़ लगी रहती है, पर वहां तीज-त्‍योहार के मौके पर ही उन्‍हें शाहरुख के दर्शन हो पाते हैं। जाह‍िर है, शाहरुख का घर से ज्‍यादा वक्‍त दफ्तर में बीतता है। सो, ऑफ‍िस में भी उन्‍होंने ऐसा इंतजाम रखा है क‍ि एक म‍िनट बर्बाद नहीं हो। अपने ल‍िए एक अलग लिफ्ट तक लगवा रखा है। इसमें क‍िसी और को जाने की इजाजत नहीं है।