यूपी 100 डायल ने कर दिया कमाल,अपहरण कर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराईं नाबालिग बहनें।

0
292

IMG 20170414 135817पीलीभीत। दिल्ली से अगवाह दो नाबालिग छात्राओं को पुलिस ने बामुश्किल अपहरणकर्ताओं के साथ पकड़ा है। आरोपी लड़कियों को लेकर दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर व बरेली पुलिस को चकमा देते हुए पीलीभीत की भी सीमा पार कर रहे थे।दिल्ली पुलिस की सूचना पर पीलीभीत की पूरनपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी।
लखनऊ कंट्रोल रूम से मिली सूचना
जिन अपरहणकर्ताओं को नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर व बरेली पुलिस सूचना के बाद भी नही पकड़ सकी उनको पीलीभीत की डायल 100 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग युवतियों को भी सकुशल बरामद कर लिया है। दरअसल रामलाल का परिवार थाना कश्मीरी गेट दिल्ली में त्रिलोक चन्द्र शर्मा के घर में किराये पर रहता है। इसी घर में दो युवक बबलू व सतीश जो कि बहराइच के रहने वाले हैं, भी किराये पर रह रहे थे। बुधवार को रामलाल की दो पुत्रियों किरन (15) व सुमन (17) गायब हो गयीं। रामलाल ने काफी तलाश किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। किसी तरह रामलाल को सूचना मिली कि आईएसबीटी आनंद बिहार बस अड्डे पर बबलू व सतीश उनकी दोनों बेटियों को एक बस में बैठाकर नेपाल की ओर जाने वाली बस में बैठे हैं। रामलाल ने फौरन यूपी डायल 100 के लखनऊ कन्ट्रोल रूम को सूचना दी, जिसके बाद यूपी 100 डायल हरकत में आ गया और आनंद बिहार से नेपाल तक लगभग 12 जिलों को सूचना दी गई।
यूपी 100 की बड़ी सफलताIMG 20170414 140830
पीलीभीत में भी डायल 100 की चार गाडियां बसों की तलाश कर रही थीं, इसी दौरान पुलिस को सफलता मिल गयी। नेपाल की ओर जाने वाली एक बस को पुलिस ने रोकना चाहा ड्राइवर ने बस नहीं रोकी लेकिन पुलिस ने पीछा कर बस को पकड़ लिया। कन्ट्रोल रूम से फोटो के आधार पर पुलिसकर्मियों ने युवतियों को पहचान लिया और अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर दोनों को बरामद कर लिया।
पुलिसकर्मियों को इनामIMG 20170414 124248
पुलिस के आला आधिकारियों का कहना है कि उनकी जिले की पुलिस को सफलता मिली है इसलिए पुलिस को इनाम भी दिया जायेगा। वहीं युवतियों के परिवार वालों को सूचना दे कर दिल्ली से बुलाया जा रहा है। खबर लिके जाने तक युवतियों व अपहरणकर्ताओं को कोतवाली पूरनपुर में रखा गया है।
खबर कॉपी पत्रिका न्यूज।