हॉलीवुड की इस फिल्म के आगे फीकी पड़ी ‘बेगम जान’, जानें पहले दिन का कलेक्शन

0
273

images
विद्या बालन की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बेगम जान’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। विद्या के साथ-साथ दर्शकों को भी फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन ‘बेगम जान’ उन पर खरी नहीं उतर पाई। पहले दिन फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम रही।
‘बेगम जान’ का पहले दिन का कलेक्शन काफी कम रहा। श्रीजीत मुखर्जी की द्वारा निर्देशित ये फिल्म अपने फर्स्ट डे पर केवल 3.35 करोड़ रुपये का बिजनेस ही कर सकी। 1100 स्क्रीन्स पर रिलीज होने के बावजूद फिल्म उम्मीदों के मुताबिक कमाई नहीं कर सकी।
शुक्रवार को ‘बेगम जान’ के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्म ‘फेट एंड दी फ्यूरियस’ भी रिलीज हुई। इस टक्कर का नुकसान सीधा-सीधा ‘बेगम जान’ को हुआ। ‘फेट एंड दी फ्यूरियस’ 2001 में आई फिल्म ‘फास्ट एंड दी फ्यूरियस’ का आठवां पार्ट है।
पूरी दुनिया में इस फिल्म फ्रेंचाइजी के फैंस मौजूद है। इंडिया में ये फिल्म 1600 स्क्रीन्स पर 5 भाषाओं में रिलीज हुई। इंग्लिश, हिंदी के अलावा फिल्म तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में आई वहीं ‘बेगम जान’ केवल हिंदी में रिलीज हुई थी। ‘फेट एंड दी फ्यूरियस’ अब तक 22 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है और फिल्म विश्लेषकों का मानना है कि वीकेंड पर इसकी कमाई में इजाफा होगा। ऐसे में विद्या की फिल्म का पहले वीकेंड टिक पाना मुश्किल दिख रहा है।