Site icon 24News Xpress

बड़ी खबर:इनकम टैक्स अधिकारी के घर CBI का छापा, साढे तीन करोड़ कैश के साथ पांच किलो सोना जब्त।

नयी दिल्ली:-CBI ने बुधबार को झारखंड के प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर तपस कुमार दास के कोलकाता स्थित आवास पर छापेमारी में 3.5 करोड़ रुपये नकद और पांच किलो सोना जब्त किया है।
IMG 20170712 214931
CBI प्रवक्ता आर के गौड़ ने बताया कि एजेंसी ने कोलकाता और रांची में कुल 23 स्थानों पर छापेमारी की। इनमें दास और अन्य लोगों के आवास भी शामिल है। उन्होंने कहा कि दावा किया कि भष्ट्राचार के आरोपों में एफआईआर दर्ज करने के बाद कोलकाता में 18 स्थानों पर और रांची में पांच स्थानों पर छापेमारी की गई। गौड़ ने बताया कि छापेमारी के दौरान एजेंसी ने दास के आवास से 3.5 करोड़ रुपये जब्त किए। इसके अलावा पांच किलो सोना भी जब्त किया गया।

कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी एजेंसी ने जब्त किए हैं। आरोप है कि दास ने 2016-17 में आयकर विभाग के तीन अन्य अधिकारियों तथा कोलकाता के कारोबारी और एंट्री आपरेटर के साथ आपराधिक साजिश की।इस बारे में दास को भेजे गए टेक्स्ट संदेश का जवाब नहीं मिला। गौड़ ने बताया कि साजिश के तहत दास ने कथित रूप से इस कारोबारी से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के जरिये भारी रिश्वत ली। यह रिश्वत कई लोगों की आयकर फाइलें कोलकाता से रांची के हजारीबाग को स्थानांतरित करने के लिए ली गई।उन्होंने कहा कि कथित रूप से कुछ करदाताओं जिन पर भारी कर देनदारी बनती थी को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए रिश्वत ली गई। प्रवक्ता ने कहा कि दास ने अपने आधिकारिक स्थिति का दुरुपयोग किया। सीबीआई ने हाल में दास, आयकर अतिरिक्त आयुक्त अरविंद कुमार, आयकर अधिकारी (तकनीकी) रंजीत कुमार लाल,एक अन्य आयकर अधिकारी और चार्टर्ड अकाउंटेंट पवन मौर्या के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 👉न्यूज सोर्स इंडिया टीबी👈

Exit mobile version